गुमलाः गुमला डीसी सुशांत गौरव ने घाघरा बाजार टांड के भूमि सीएचसी घाघरा एवं प्रखंड कार्यालय परिसर का निरीक्षण एसी,एसडीओ प्रमंडल वन के कार्यपालक अभियंता और एलआरडीसी के साथ शनिवार को किया. जिला प्रशासन की टीम के साथ डीसी सुशांत गौरव घाघरा बाजार टांड पहुंच घाघरा बाजार टांड परिसर की भूमि , ग्रीन गोला एवं उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय परिसर का अवलोकन कर उपस्थित पदाधिकारियों को घाघरा बाजार टांड की जमीन की मापी कर अतिक्रमण मुक्त करते का निर्देश दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी जमीन को बेच रहे भूमाफिया
ग्रामीणों ने डीसी सुशांत गौरव को बताया भू माफिया के द्वारा श्राद्ध भवन को भी बेच दिया गया है. सुशांत गौरव ने राजकीय कन्या उत्क्रमित मध्य विद्यालय घाघरा के परिसर का निरीक्षण कर विद्यालय भूमि के अतिक्रमण कर बनाए गए भवनों को तोड़ने का भी निर्देश दिया है. विद्यालय की चारदीवारी शीघ्र कराने के लिए कार्यपालक अभियंता अजय कुमार को निर्देश दिए है. डीसी के बाजार पर पहुंचते ही घाघरा के ग्रामीणों ने घाघरा बाजार के जमीन को सुरक्षित रखने के लिए मांग रखी. जिस पर डीसी ने समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिए. बजट और भूमि के निरीक्षण के उपरात घाघरा का निरीक्षण डीसी सुशांत गोरव द्वारा किया गया. 


जमीन पर कब्जा करने वालों पर होगी एफआईआर
सीएचसी परिसर की घेराबंदी को तोड़कर रास्ता बनाने वाले लोगों पर एफआईआर करने के बाद खाली पड़े आवासों में चिकित्सा कर्मियों के ठहराव सुनिश्चित करने परिसर की साफ-सफाई करने का निर्देश दिए. इस दौरान घाघरा बस्ती में घूम कर बस्ती में लगे सोलर खराब पड़े सोलर पेयजल को दुरुस्त करने, जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र की मरम्मत कराने कल्याण विभाग द्वारा बनाए गए है. भवन पर अवैध कब्जा को हटाते हुए आंगनबाड़ी केंद्र संचालित करने का निर्देश अधिकारियों को दिए ग्राम भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा में जुआ खेल रहे 4 लोगों को पकड़ पुलिस के हवाले किया. साथ ही घाघरा बस्ती में स्वच्छता को बढ़ावा देते हुए जल निकासी हेतु नाली निर्माण एवं मुहल्लों में फेवर ब्लॉक शिव पथ निर्माण करने की निर्देश दिया. सीएससी के निरीक्षण के उपरांत प्रखंड परिसर पहुंच डीसी ने पुराने प्रखंड कार्यालय मैं संचालित क्रिएटिव फॉर इंडिया डेवलपमेंट के प्रशिक्षण कार्यालय को शीघ्र हटाने प्रखंड परिसर में बेकार पड़े सरकारी आवासों को हटाने प्रखंड परिसर में खाली पड़े जब हो पर बागवानी कर फूल पत्तियां लगाकर प्रखंड कार्यालय परिसर का सुंदरीकरण करने का निर्देश दिए.


ये बी पढ़िए- आरसीपी सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद मची उथल पुथल, कई नेता दे रहे इस्तीफा