पटनाः Helicopter crash in kedarnath: केदारनाथ से एक बड़ी खबर आई है. यहां एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे में 2 पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे की वजह खराब मौसम और कोहरा बताया जा रहा है. हेलिकॉप्टर निजी कंपनी आर्यन हेली का था. ये केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर फाठा जा रहा था और गरुड़चट्टी के पास क्रैश हो गया. हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई. कुछ फोटोज और वीडियो भी सामने आए हैं. इसमें हेलिकॉप्टर का मलबा, आग और स्थानीय लोग दिखाई पड़ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख
हेलीकॉप्‍टर में छह लोग सवार थे. हेलीकॉप्टर दुर्घटना केदारनाथ से लगभग 3 किलोमीटर दूरी पर नंदी के पास हुई है. हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ बेस कैंप से नारायण कोटी-गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरी थी. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है. हम राज्य सरकार के संपर्क में है और हादसे में नुकसान का आंकलन कर रहे हैं. हम लगातार हालात पर नजर बनाकर रख रहे हैं. पुलिस के साथ-साथ SDRF की टीम मौके पर पहुंची है.



पहले भी हुए हैं प्लेन क्रैश
केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की ये पहली घटना नहीं है. साल 2013 की केदारनाथ आपदा के दौरान भी रेस्क्यू करते हुए वायु सेना के एमआइ-17 हेलीकॉप्टर समेत तीन हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुुए थे. इन दुर्घटनाओं में 23 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. वर्ष 2019 में भी केदारनाथ में हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था. केदारनाथ से यात्रियों को लेकर फाटा के लिए उड़ान भरते समय हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने से पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी और इस दौरान हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया था.