Vastu tips For Bamboo Plant: वास्तु और फेंगशुई में बांस के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है. यह पौधा न सिर्फ आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है, बल्कि आपके स्वास्थ्य, दीर्घायु और रिश्तों में भी सुधार करता है. अगर आप अपने जीवन में इन पहलुओं को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो सही दिशा और उपाय के साथ बांस का पौधा लगाना एक बेहतरीन तरीका हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आचार्य मदन मोहन के अनुसार बांस का पौधा लगाने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इस पौधे को पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से आपको बेहतर स्वास्थ्य और लंबी उम्र का लाभ मिल सकता है. इसके अलावा बता दें कि शास्त्रों में पूर्व दिशा को स्वास्थ्य और उन्नति से जोड़ा जाता है और दक्षिण-पूर्व दिशा समृद्धि और दीर्घायु का प्रतीक माना गया है. यह पौधा आपके घर की हवा को भी शुद्ध करता है, जिससे वहां सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है.


रिश्तों की बात करें तो बांस का पौधा आपके रिश्तों में भी मजबूती लाने में मदद करता है. फेंगशुई के अनुसार 2 डंडों वाला बांस का पौधा विशेष रूप से रिश्तों को मजबूत बनाता है. इसे आप लाल रिबन में लपेटकर कांच के पात्र में जल भरकर घर के पूर्व, पूर्वोत्तर या उत्तर दिशा में रख सकते हैं. इन दिशाओं को प्रेम, स्थिरता और नए रिश्तों से जोड़ा जाता है. ऐसा करने से आपके संबंधों में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. इस बात का ध्यान रखें कि पौधा सूखने न पाए, क्योंकि सूखता पौधा नकारात्मक ऊर्जा का संकेत होता है, जो आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकता है. ध्यान रहे, बांस का पौधा लगाने के बाद उसकी नियमित देखभाल भी जरूरी है ताकि यह हमेशा हरा-भरा और स्वस्थ रहे.


ये भी पढ़िए- 31 अक्टूबर या 1 नवंबर, जानें कब मनाई जाएगी साल 2024 की दीपावली