पटना: ICC World Cup 2023 Ticket: भारत में खेले जाने वाले विश्व कप 2023 क क्रिकेट के फैन इस समय कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं. वन डे इंटरनेशनल विश्व कप 2023 के शुरू होने की तारीख अब नजदीक आ चुकी है. इस विश्व कप टूर्नामेंट की शुरूआत 5 अक्टूबर 2023 से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच के साथ हो जाएगा. बता दें कि भारत करीब 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए भारत के 10 शहरों का चयन किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि भारत में क्रिकेट को लेकर दीवानगी काफी दिलचस्प है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होते ही लगभग टिकटें बिक गईं. फिर भी हजारों क्रिकेट फैन अभी भी ऐसे हैं जो टिकटों की अनुपलब्धता से निराश हैं. टिकट की भारी मांग को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई ने संबंधित राज्य बोर्डों के साथ बैठकें कीं और जहां विश्व कप के मैच खेले जाने वाले हैं और अगले चरण में 400,000 से अधिक टिकट बिक्री के लिए जारी करने का निर्णय लिया था.


टिकट कैसे खरीदें


ICC वनडे विश्व कप के टिकट आप ICC की आधिकारिक वेबसाइट https://www.cricketworldcup.com/register से खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके अलावा आईसीसी और बीसीसीआई ने बुक माय शो के साथ टूर्नामेंट के आधिकारिक टिकटों की बिक्री के लिए पार्टनरशिप भी किया है.


ऐसे खरीदें टिकट


सबसे पहले BookMyShow के आधिकारिक पेज या आईसीसी विश्व कप की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.


जिस शहर में आप मैच देखना चाहते हैं वो जगह चुनें.


शहर चुन लेने के बाद आपको उस शहर में होने वाले मैच दिखाई देंगे.


इसके बाद, उस मैच को चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं.


अब 'बुक' के विकल्प पर क्लिक करें.


यदि आपके पास पहले से ही एक खाता है, तो बुकिंग पेज पर आपका डिटेल दिख जाएगा.


यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो पहले आप एक खाता बना लें.


अब सेलेक्ट करें कि आपको कितनी सीटें चाहिए.


भुगतान करने के साथ ही आपका टिकट बुक हो जाएगा.


ये भी पढ़ें- गिरिडीह के राजगढिया मंदिर में दिन-दहाड़े चोरी, सोने व अष्टधातुओं की मूर्ति समेत नकदी गायब