गिरिडीह के राजगढिया मंदिर में दिन-दहाड़े चोरी, सोने व अष्टधातुओं की मूर्ति समेत नकदी गायब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897493

गिरिडीह के राजगढिया मंदिर में दिन-दहाड़े चोरी, सोने व अष्टधातुओं की मूर्ति समेत नकदी गायब

Jharkhand Crime: गिरिडीह शहरी क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते दस दिनों के अंदर में चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर नगर थाना पुलिस को चुनौती देने का काम किया है.

गिरिडीह के राजगढिया मंदिर में दिन-दहाड़े चोरी, सोने व अष्टधातुओं की मूर्ति समेत नकदी गायब

गिरिडीह:Jharkhand Crime: गिरिडीह शहरी क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते दस दिनों के अंदर में चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर नगर थाना पुलिस को चुनौती देने का काम किया है. इसी बीच एक बार फिर से चोरों ने शहरी क्षेत्र में एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया है. चोरों ने सोमवार की शाम को शहर के तिरंगा चौक रोड बड़ा चौक स्थित राजगढ़िया मंदिर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. यहां चोरों द्वारा करीब 20 लाख के सोने व अष्टधातुओं की मूर्ति की चोरी करने की बात बताई जा रही है.

मंदिर से चोरों ने बजरंग बली के पैर से दो सोने का सिकड़ा, लड्डू गोपाल की चार अष्ट धातुओं की मूर्ति, नगदी समेत कई कीमती सामान पर हाथ साफ किया है. यह मंदिर रजगढ़िया परिवार के द्वारा संचालन किया जा रहा है. जहां कई अष्टधातुओं व कीमती मूर्ति विराजमान थी जिसे चोरों ने चुरा लिया है. मंदिर के पुजारी की मानें तो वह हर दिन भांति सोमवार की दोपहर मंदिर को बंद कर घर चले गये थे. शाम में करीब साढ़े चार बजे आरती करने के लिए मंदिर पहुंचे तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ था. जब उन्होंने मंदिर के अंदर प्रवेश किया तो देखा कि मंदिर के अंदर स्थापित बजरंग बलि की प्रतिमा के पांव से सोने की दो सिकड़ी समेत पुरानी अष्ट धातुओं से बनी चार लड्डू गोपाल की प्रतिमा व अन्य सामान गायब थी. जबकि दान पेटी से भी नगद रुपये गायब थे.

उन्होंने इसकी जानकारी रजगढ़िया परिवार के सदस्यों को दी. इसके बाद रजगढ़िया परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी नगर थाना पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद नगर थाना प्रभारी भिखारी राम, मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान सदल बल मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी. बताया जाता है कि चोरों ने करीब 20 लाख से अधिक की संपत्ति पर हाथ साफ किया है. घटना के बाद पुलिस आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल खंगालने में जुटी हुई है. फिलहाल इस मामले में पुलिस अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रही है. पु

इनपुट- मृणाल सिन्हा

 ये भी पढ़ें- PMS Shift: एसेट मैनेजमेंट कंपनियां बदल रही हैं ट्रेंड, अब रिटेल निवेशकों के साथ HNI पर भी फोकस

Trending news