पटनाः Indian Army Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए भारतीय सेना में लोअर डिविजन क्लर्क व मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां निकली है. जानकारी के अनुसार दोनों पदों के लिए 5-5 पद निर्धारित किए गए हैं. यानी अंडमान एवं निकोबार कमांड में कुल 10 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. साथ ही आवेदन स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से किया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भर्ती के लिए क्या है शैक्षिक योग्यता
भारतीय सेना के अनुसार लोअर डिवीजन क्लर्क के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रतिमिनट न्यूनतम और हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रतिमिनट होना चाहिए. वहीं एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है.


भर्ती के लिए पदों का विवरण और आयु सीमा
भारतीय सेना में लोअर डिविजन क्लर्क के लिए 5 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 5 पदों पर भर्ती निकली है. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 56 वर्ष मान्य है.


डाक के माध्यम से इस पते पर भेज आवेदन
भारतीय सेना में लोअर डिविजन क्लर्क के लिए 5 और मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म कमांडर इन चीफ, OI/C सिविलियन भर्ती, हेडक्वॉर्टर्स अंडमान एवं निकोबार कमांड, पोर्ट ब्लेयर, पिन- 74102, साउथ अंडमान, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के पते पर पोस्ट करें.


ये भी पढ़िए- Bhojpuri Bol Bam Song:‘शंखपोला ले अईह ना’से भक्तिमय हुआ बिहार, जानें लोगों की पहली पसंद क्यों बन रहा गीत