India Post Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए भारतीय डाक विभाग द्वारा बंपर भर्ती निकाली गई है. इसके तहत उत्तर प्रदेश राज्य के अलग-अलग डाकघरों में योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. डाक विभाग की इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवारों की नियुक्ति मल्टी टास्किंग स्टाफ, पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डाक विभाग में भर्ती के लिए ये शैक्षिक मानदंड
जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय डाक विभाग द्वारा 2519 पदों पर निकाली गई. इस भर्ती परीक्षा के लिए केवल वो उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जो 10वीं कक्षा पास हो. भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर ही चुना जाएगा.


उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
डाक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in/ पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से 2,519 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के महिला तथा पुरुष उम्मीदवार दोनों ही आवेदन कर सकते है.


भर्ती में यह दस्तावेज है अहम आवश्यक
डाक विभाग में भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज में कक्षा 10वीं की मार्कशीट, कक्षा बारहवीं की मार्कशीट, पासपोर्ट साइज फोटो, हस्ताक्षर एवं फिंगरप्रिंट, आधार कार्ड, पहचान पत्र, वैक्सीन सर्टिफिकेट, मोबाइल नंबर, मूल निवासी प्रमाण पत्र, सामग्र आईडी, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आवेदन कर्ता का रोजगार पंजीयन अनिवार्य है.


भर्ती के लिए ये होनी चाहिए आयु सीमा 
जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. बता दें कि आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी.


ये भी पढ़िए- Lalu Yadav Health Update: लालू यादव की सेहत अब ठीक, आज शाम पटना जाएंगे तेजस्वी यादव