पटना:IRCTC: ऑनलाइन रेल टिकिट बुकिंग की सुविधा देने वाली वेबसाइट IRCTC ने बिहार में आने वाले पर्यटकों को शराब परोसे जाने की डिमांड की है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार में पर्यटन को शराब पर प्रतिबंध ने प्रभावित किया है, जिसको देखते हुए मानदंडों में ढील दी जानी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार में शराब बैन
मीडिया रिपोर्टस  की मानें तो IRCTC ने कहा है कि बिहार में शराब बैन होने के चलते कई देशों के पर्यटक बिहार नहीं आना चाह रहे हैं. जिस वजह से बिहार में आने वाले विदेशी पर्यटकों को शराब पीने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. इसके साथ IRCTC ने ये भी कहा है कि  बिहार में शराब बंदी की वजह से पर्यटकों की संख्या नहीं बढ़ रही है. 


शराब बंदी की वजह से नहीं आ रहे पर्यटक
IRCTC का कहना है कि कई सारे विदेशी पर्यटक शराब बंदी की वजह से बिहार आने में कतराते हैं. बिहार में टूरिज्म को अगर बढ़ाना है तो बिहार सरकार को शराब बंदी कानून में ढील देना चाहिए और विदेशी पर्यटकों को यहां शराब पिलाने की व्यवस्था करनी चाहिए. 


IRCTC ने क्या कहा 


IRCTC के ईस्ट जोन के ग्रुप जनरल मैनेजर जफर आजम ने कहा कि, विदेशी से आने वाले लोग शराब का सेवन करते हैं. अगर आप विदेशी मुद्रा को ज्यादा से ज्यादा अर्जित करना चाहते हैं तो उन्हें शराब पीने की आजादी देनी होगी. 


बिहार में 2016 से बैन है शराब


बता दें कि बिहार में साल 2016 से शराब बंदी कानून लागू है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अप्रैल 2016 में बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत राज्य में शराबबंदी लागू की थी. जिसके बाद से ही बिहार में शराब पीना या बेचना गैर कानूनी हो गया था. राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से बड़ी संख्या में शराब पीने के आरोप में लोग जेल में बंद हैं.


यह भी पढ़े- पटना हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण को लेकर सुनाया फैसला, बिहार में टल सकते है नगर निकाय चुनाव