Dhirendra Krishna Shastri Patna Visit: बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन के खिलाफ एक तरफ जहां नीतीश सरकार के मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) ने मोर्चा खोल रखा है, वहीं बीजेपी इस मामले में आक्रामक हो गई है. बीजेपी की ओर से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar SInha) ने कहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बहाने संतों का अपमान करने वालों के मुंह पर जनता कालिख पोतेगी. अब इस मामले में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का भी रिएक्शन सामने आ गया है. जेडीयू ने एक तरह से तेजप्रताप यादव को सीधा संदेश देने की कोशिश की है कि भारत देश में कोई भी कहीं भी अपने कार्यक्रम का आयोजन कर सकता है. चाहे वो किसी भी धर्म या संप्रदाय का क्यों न हो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बुधवार को जेडीयू सांसद अजय मंडल ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन की खबर को लेकर कहा, अगर उन्हें आमंत्रण आता है तो वे जरूर कार्यक्रम में जाएंगे. बिहार ही क्या देश के किसी भी कोने में कोई भी किसी बाबा को आने से नहीं रोक सकता. जेडीयू सांसद ने कहा, भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. यहां किसी को भी किसी भी कोने में जाने से नहीं रोका जा सकता. हम क्या जानें कि कौन से बाबा गलत हैं और कौन से सही. मैं न बाबा का विरोध करता हूं और न ही समर्थन करता हूं. मैं जिस धर्म को मानता हूं, बाबा भी उसी धर्म को मानते हैं. हम सभी धर्मों के प्रति श्रद्धा रखते हैं. 


दरअसल, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन का राजद के नेता तेजप्रताप यादव ने विरोध किया है. उन्होंने एयरपोर्ट पर ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के घेराव का ऐलान कर रखा है. उसके बाद शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर भी उन्हीं की राह पर चल पड़े हैं. उन्होंने तो लालकृष्ण आडवाणी की तर्ज पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बिहार में एंट्री करते ही गिरफ्तार करने की भी चेतावनी दे डाली है. 


जेडीयू सांसद अजय मंडल ने धर्म के नाम पर राजनीति करने को लेकर बीजेपी पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा, बीजेपी पूरे देश में धर्म के नाम पर खिलवाड़ कर रही है. वह केवल एक धर्म को देख रही है, जिससे समाज में आपसी मतभेद और मनभेद बढ़ रहा है. यह कही से सही नहीं है. अजय मंडल ने कहा, बीजेपी देश का माहौल बिगाड़ रही है. 


बता दें कि पटना से दूर नौबतपुर स्थित तरेत मठ में 13 मई से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम निर्धारित है. कार्यक्रम की जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं. 3 लाख स्क्वायर फीट में पंडाल बनाया जा रहा है तो 15 लाख स्क्वायर फीट में भक्तों की गाड़ियों के लिए पार्किंग बनाई जा रही है. अजय मंडल ने कहा कि उन्हें निमंत्रण मिला तो वे जरूर जाएंगे, क्योंकि वे सब जगह जाते हैं.