पटनाः JEE Main 2022: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (JEE Main) के दूसरे चरण यानी जुलाई सत्र की परीक्षा 25 से 29 जुलाई के मध्य आयोजित होगी. यह परीक्षा देश के 500 व विदेश के 17 शहरों में होगी. बता दें कि जेईई मेन दूसरे चरण के लिए प्रवेश-पत्र जारी कर दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनटीए ने परीक्षा को लेकर पूरी की तैयारी
बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. जो भी छात्र इस परीक्षा में बैठने जा रहे हैं वे ध्यान दें कि कुछ नियमों का उन्हें पालन करना होगा. उन्हें पता होना चाहिए कि परीक्षा हॉल में वे क्या लेकर जा सकते हैं क्या नहीं. जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही एनटीए ने दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं. 


यह सामान लेकर प्रवेश कर सकते है छात्रा
जेईई मेन परीक्षा के लिए छात्र परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड, फोटो आईडी प्रूफ, पानी का बोतल, हैंड सैनिटाइजर, मास्क, दस्ताने और बॉल प्वाइंट पेन लेकर जा सकते हैं.


परीक्षा केंद्र पर इन चीजों का मनाही
परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, स्टेशनरी,कागज,पेंसिल बॉक्स, पर्स, हैंडबैग, मोबाइल फोन, इयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर के अलावा किसी भी प्रकार की धातु की वस्तु, कैमरा, टेप रिकॉर्डर नहीं  लेजा सकते हैं. इसके अलावा परीक्षा केंद्र जानें वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें एक वैध आईडी प्रूफ लेकर ही केंद्र पर जाना होगा. मधुमेह के मरीज को परीक्षा हॉल में खाने की चीज जैसे चीनी की गोली, फल इत्यादि ले जाने की अनुमति होगी. परीक्षा शुरू होने के बाद या समाप्त होने से पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा केंद्र पर अधिकारियों द्वारा रफ शीट प्रदान की जाएगी.


ये भी पढ़िए- Sarkari Naukri: केंद्र सरकार के इस मंत्रालय में निकली बंपर वैकेंसी, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन