Kanwar Yatra Accident: कांवड़ यात्रा में बड़ा हादसा, हाजीपुर में करंट लगने से 9 कांवरियों की दर्दनाक मौत, कई अन्य झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2368434

Kanwar Yatra Accident: कांवड़ यात्रा में बड़ा हादसा, हाजीपुर में करंट लगने से 9 कांवरियों की दर्दनाक मौत, कई अन्य झुलसे

Hajipur News: हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से 9 कांवरियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kanwar Yatra Accident: बिहार के हाजीपुर में कल (रविवार, 04 अगस्त) कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा हो गया. करंट लगने से 8 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि अन्य कई घायल हुए है. बताया जा रहा है कि कांवरियों का जत्था पहलेजा घाट से गंगाजल भरने और बाबा हरिहरनाथ का जलाभिषेक करने के लिए निकला था. सभी कांवड़िए पहलेजा स्थित गंगा नदी से जल लेकर आ रहे थे, रास्ते में उनकी कांवड़ यात्रा में शामिल एक डीजे ट्रॉली हाई टेंशन वायर से छू गई. जिससे गाड़ी में करंट आया और 9 कांवड़ियों की मौत हो गई. यह घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में घटित हुई. हादसे के बाद हाहाकार मच गया. हादसे में मरने वाले कांवड़िए जेठुई गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी कांवड़िए डीजे ट्रॉली के ऊपर सवार हो कर पहलेजा घाट जा रहे थे. डीजे ट्रॉली जैसे ही सुल्तानपुर गांव पहुंची, वहां से गुजर रहे 11 हजार बोल्टेज के हाई टेंसन तार की चपेट में आ गई. डीजे का हॉर्न तार से सट गया और ट्रॉली में करंट आ गया. इससे ट्रॉली में आग लग गई और उसपर सवार सभी लोग जिंदा जल गए. घटना में 9 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- बिजली के ट्रांसफार्मर से कर रहे थे शराब की सप्लाई, देखकर पुलिस भी दंग

इससे पहले भी करंट लगने से कावंड़ियों की मौत हो चुकी है. पिछले महीने ही कटोरिया-देवघर कांवड़िया पथ (कटोरिया थाना क्षेत्र) का है, जहां एक कांवड़िए की करंट लगने से मौत हो गई थी. मृतक की पहचान जमशेदपुर के आदित्यपुर निवासी रमेश कुमार आजीवाल (55 वर्षीय) के रूप में हुई थी. वह वॉशरूम में लगे स्टैंड फैन की तार से चिपक गए थे.

 

Trending news