पटना : पटना के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने स्वास्थ्य से जुड़े कारणों का हवाला देते हुए 8 से 14 जनवरी तक की छुट्टी का ऐलान किया था, लेकिन इसे अब 16 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. उनकी छुट्टी के दौरान शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ प्रसाद कार्यों को देखेंगे. इस बात की पुष्टि मंगलवार को सामान्य प्रशासन विभाग के जारी पत्र में की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि छुट्टी की तारीखों के संदर्भ में अचानक दो दिनों की छुट्टी को बढ़ा देने से कयासों का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. केके पाठक की छुट्टी के समय उनकी टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार बीपीएससी से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा. केके पाठक को भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन उनकी छुट्टी के कारण वह इसमें शामिल नहीं होंगे.


केके पाठक की शिकायतों और हटाने की मांगों के बारे में जानकर यह तय हो चुका है कि उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार नए नए आदेश जारी किए हैं. शिक्षा व्यवस्था में सुधार की कड़ी मेहनत जारी है, लेकिन इसके साथ ही उनका विरोध भी बढ़ रहा है. शिक्षकों, शिक्षक नेताओं और राजनीतिक दलों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला है और कुछ दिन पहले विधान पार्षदों ने राज्यपाल से मुलाकात करके उनकी हटाने की मांग की है.


केके पाठक की दो दिनों की और छुट्टी बढ़ने के संदर्भ में लोगों में विभिन्न प्रकार की चर्चा हो रही है. उनके द्वारा लिए जा रहे नए निर्णयों ने लोगों को हैरान कर दिया है. शिक्षा क्षेत्र में सुधार की दिशा में उनके निर्णयों ने भी बहुत चर्चा का कारण बना है. साथ ही बता दें कि शिक्षा क्षेत्र में लगातार सुधार की दिशा में केके पाठक का योगदान है, लेकिन उनकी छुट्टी के तरीके को लेकर उठे सवालों ने एक नए चरण की शुरुआत की है. इस समय में शिक्षा मंत्रालय को सही दिशा में ले जाने के लिए सफल नेतृत्व और सुविधाजनक परिचालन की आवश्यकता है.


ये भी पढ़िए- Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत