राज्यपाल से केके पाठक की तनातनी जारी, आज दस बजे राजभवन बुलाया गया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2204777

राज्यपाल से केके पाठक की तनातनी जारी, आज दस बजे राजभवन बुलाया गया

KK Pathak News: राज्य के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सोमवार यानि आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को राजभवन में तलब किया है.  राज्यपाल ने 9 अप्रैल को कुलपतियों की बैठक बुलाई थी.

(फाइल फोटो)

Patna: KK Pathak News: राज्य के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सोमवार यानि आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को राजभवन में तलब किया है.  राज्यपाल ने 9 अप्रैल को कुलपतियों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भी शामिल होना था, लेकिन वो इसमें शामिल नहीं हुए थे. इस मामले को  राज्यपाल एवं कुलाधिपति ने गंभीरता से लिया है. बता दें कि  राज्यपाल राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं. 

इस मामले पर राज्यपाल के प्रधान सचिव राबर्ट एल. चोंग्थू के हस्ताक्षर से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र का हवाला दिया है. जिसमे कुलपतियों की बैठक के बारें में जानकारी दी गई थी और उन्हें बुलाया गया था. इसी बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को जारी किये पत्र में कहा गया है कि 9 अप्रैल को  राज्यपाल व कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर की अध्यक्षता में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक हुई थी. 

इसमें  शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को शामिल होने के लिए कहा गया था. लेकिन इसके बाद भी अपर मुख्य सचिव द्वारा बैठक में हिस्सा लिया नहीं गया.  इसको लेकर राज्यपाल ने खेद भी जाहिर किया था और पूछा था कि किस वजह से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था. जिसके बाद उन्हें  15 अप्रैल को 10 बजे राज्यपाल एवं कुलाधिपति के कार्यालय कक्ष उपस्थित होने को कहा गया था. 

इस लेटर को राज्यपाल के प्रधान सचिव ने 10 अप्रैल को ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को भेज दिया था. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राज्यपाल के सामने पेश होते है या नहीं.

Trending news