पटनाः LIC Superhit Policy : एलआईसी ने अपने यूजर के लिए एक खास पॉलिसी तैयार की है. इस पॉलिसी का लाभ उठाकर यूजर घर बैठकर एक करोड़ रुपये का लाभ उठा सकते हैं. बता दें कि इस स्कीम के तहत चार प्रीमियम चुकाकर एक करोड़ तक का अच्छा रिटर्न लिया जा सकता है. एलआईसी की इस योजना का नाम शिरोमणि योजना है. इस पॉलिसी में निवेश करके अच्छा रिटर्न लिया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य से संबंधित मिलेगी सुविधा
बता दें कि एलआईसी लाइफ शिरोमणि प्लान (एल आईसी जीवन शिरोमणि प्लान) बीमारी के लिए सबसे अच्छा कवर देती है. इस योजना की अवधि 4 स्तरों की सीमा में निर्धारित की गई है. जिसमें 14, 16, 18 और 20 साल शामिल हैं. साथ ही पॉलिसी लेने वाले की उम्र 18 साल और अधिकतम 55 साल तय की गई है. इस योजना के तहत न्यूनतम सम एश्योर्ड मूल्य 1 करोड़ रुपये है.


चार साल के लिए जमा करने होते है रुपये
एलआईसी के अनुसार इस खास पॉलिसी में 4 साल के लिए रुपये जमा करना होता है, जिसमें पॉलिसीधारक को कर्ज और उत्तरजीविता लाभ भी मिल रहा है. 14 साल की पॉलिसी के 10वें और 12वें साल पर बेसिक सम एश्योर्ड का 30 फीसदी, पॉलिसी की 16 साल की अवधि पर 12वीं के बाद 14 साल पूरे होने पर 35 फीसदी, 18 साल की पॉलिसी के 14वें और 16वें साल पूरा होने पर 40 फीसदी 20 वर्ष की पालिसी अवधि के 16वें और 18वें वर्ष के पूरा होने पर वर्ष पक्षाघात और 45 फीसदी मूल बीमा राशि की दी जाती है.


पॉलिसी के लिए इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत
बता दें कि एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना लेने के लिए दस्तावेजों को पक्षाघात अनुभाग में जमा करना होगा. पालिसीधारक को अपना आईडी प्रूफ, जन्मतिथि का प्रमाण, एड्रेस प्रूफ, धारक का फोटो और बैंक विवरण देना आवश्यक है.


ये भी पढ़िए- केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने जदयू के दो नेताओं पर लगाए बड़े आरोप, कहा- 'दोनों ने भरे नीतीश कुमार के कान'