September Gochar 2024: सितंबर 2024 में ग्रहों की स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे, जो कुछ राशियों के लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकते हैं. इस महीने की शुरुआत बुध ग्रह के परिवर्तन से होगी. बुध ग्रह जो बुद्धि और वाणी का कारक माना जाता है, 4 सितंबर को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेगा. इसके बाद, 16 सितंबर को सूर्य जो ग्रहों के राजा हैं, कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के इस परिवर्तन से कन्या राशि में सूर्य और शुक्र की युति बनेगी, जो विशेष प्रभाव डाल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा बता दें कि 18 सितंबर को शुक्र ग्रह जो सुख, वैभव और भोगविलास का कारक है और तुला राशि में प्रवेश करेगा. शुक्र का यह परिवर्तन भी कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा. फिर 23 सितंबर को बुध सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेगा. इस तरह सितंबर के महीने में इन ग्रहों के परिवर्तन से कुछ राशियों के लिए विशेष लाभ की संभावना है.


बुध का सिंह राशि में गोचर
बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है और यह सूर्य के सबसे करीब रहने वाला ग्रह है. 4 सितंबर को बुध का सिंह राशि में गोचर होगा और 23 सितंबर को वह कन्या राशि में प्रवेश करेगा. बुध का यह गोचर वृषभ, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक और मकर राशियों के लिए शुभ रहेगा. जबकि मेष, मिथुन, कर्क, धनु, कुंभ, और मीन राशियों के लिए अशुभ हो सकता है.


सूर्य का कन्या राशि में गोचर
साथ ही 16 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करेगा, जिसे सूर्य संक्रांति भी कहा जाता है. इसके बाद 26 सितंबर को सूर्य हस्त नक्षत्र में और 10 अक्टूबर को चित्रा नक्षत्र में रहेगा. 17 अक्टूबर को सूर्य तुला राशि में गोचर करेगा. सूर्य का यह परिवर्तन वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला और कुंभ राशियों के लिए शुभ रहेगा, जबकि मेष, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशियों के लिए अशुभ हो सकता है.


शुक्र का तुला राशि में गोचर
18 सितंबर को शुक्र ग्रह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेगा. शुक्र के इस परिवर्तन से मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, धनु और मकर राशियों के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है, जबकि कर्क, सिंह, वृश्चिक, कुंभ, और मीन राशियों के लिए यह अशुभ हो सकता है.


मंगल का नक्षत्र परिवर्तन
मंगल ग्रह 6 सितंबर को आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करेगा और 20 अक्टूबर को कर्क राशि में गोचर करेगा. सितंबर के इन ग्रह परिवर्तन और नक्षत्र परिवर्तनों का राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा, जो जातक इन परिवर्तनों का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें अपने राशिफल के अनुसार सही निर्णय लेने चाहिए.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं और ज्योतिषीय जानकारियों पर आधारित है. कृपया किसी भी उपाय को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.


ये भी पढ़िए-  Tarot Card Readings 03 September 2024: शिक्षा और करियर के मामले में कैसे रहेगा आपका राशिफल, टैरो कार्ड्स से जानें आज का भविष्यफल