Patna: बिहार में मानसून खत्म होने की तरफ बढ़ रहा है. हालांकि उसके बाद भी राज्य में हल्की बारिश लगातार जारी है. गुरुवार के दिन भी राज्य में हल्की बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पूर्णिया में 5.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट आई है. गुरुवार को बारिश के बाद राज्य में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले 48 घंटों तक बारिश के आसार
मौसम विभाग ने शुक्रवार को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 24 से 48 घंटों तक हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है.  इसके अलावा राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल गरजने और वज्रपात की भी संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने सभी को अलर्ट रहने को कहा है. 


10 अक्टूबर तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 30 सितंबर से अक्टूबर के पहले सप्ताह तक मानसून समाप्त हो सकता है. राजस्थान में मानसून समाप्त हो चुका है. हालांकि बिहार में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक समाप्त होने की संभावना है. वहीं, राज्य में 5 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक मानसून के जाने के आसार है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार है. 


तापमान में आई गिरावट
वहीं, पूर्णिया में गुरुवार के दिन शाम के समय बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार वायुमंडल में दबाव कम होने लगा है. जिसके कारण राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है. जिसके कारण मौसम सुहाना बना हुआ है. साथ ही तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 8 अक्टूबर तक बारिश के आसार है. वहीं आज राज्य का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. 


ये भी पढ़िये: Chanakya Niti : चाणक्य के अनुसार सेहत, धन और रिश्ते ऐसे होने चाहिए, तभी जीवन में होगा आनंद