Patna: बिहार में मानसून काफी सक्रिय है. जिसके चलते सोमवार के दिन उत्तरी भागों के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना के साथ साथ राज्य के 33 जिलों में बादल गरजने और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसमें भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिलों के कुछ स्थानों में बादल गरजने और वज्रपात की पूरी संभावना बनी हुई है. जिसके कारण मौसम विभाग ने राज्य के लोगों को अलर्ट रहने को कहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई इलाकों में हुई अच्छी बारिश 
सोमवार के दिन राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. वहीं, बारिश के बाद भी कई हिस्सों में तापमान बढ़ा रहा. जिसमें से शेखपुरा में 36.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जो कि राज्य का सबसे गर्म शहर रहा. इसके अलावा पटना में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.  वहीं, सोमवार को बारिश के बाद किशनगंज के चरघरिया में 92.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा जोकिहाट में 72.2 मिमी बारिश, पूर्णिया में 66.2 मिमी बारिश, डुमरी में 53. 2 मिमी बारिश, कुमारखंड में 53. 2 मिमी, ललबेगियाघाट में 51.0 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 


लोगों की बढ़ी मुश्किलें
हालांकि बारिश ने कई इलाकों के किसानों को काफी राहत दी है. इसके अलावा इस बारिश ने कई लोगों की मुश्किलें भी बढ़ाई हैं. लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. वहीं, गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के चलते ज्यादातर इलाकों में पानी घुस गया है. लोगों के पास राशन से लेकर रहने तक की समस्या पैदा हो गई है. इन हालातों के चलते लोग अपने घरों को छोड़कर दूसरे स्थानों पर पलायन करने को मजबूर हैं.


ये भी पढ़िये: Ganesha Geeta: भगवद्गीता से कितनी अलग है गणेश गीता, जानिए इसकी खास बातें