Mulank 7 Numerology Horoscope 2024: जिन लोगों का जन्म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 होता है. अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 7 पर केतु को मोक्ष, शोध और अचानक होने वाली घटनाओं के भी कारक ग्रह माना जाता है. इसलिए मूलांक 7 वाले लोगों पर छाया ग्रह और मायावी माने जाने वाले केतु ग्रह का प्रभाव होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2024 के लिए मूलांक 7 वालों के लिए यह वर्ष कुछ संघर्षकारी और धन व्यय से भरपूर रह सकता है. आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी ताकि धन का संचय हो सके. धन का प्रबंधन करते समय आपको सावधानी बरतनी होगी. इस वर्ष संतान से जुड़े कुछ विषयों में अधिक धन व्यय हो सकता है. वाहन और प्रॉपर्टी की स्थिति सामान्यतः ठीक रहेगी, लेकिन आपको बचत के लिए विशेष ध्यान देना होगा.


वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा और प्रॉपर्टी के लेन-देन में भी सतर्क रहें. अन्यथा, इन दोनों क्षेत्रों में किसी प्रकार की विवाद या समस्या हो सकती है. संतान से जुड़ी कुछ चुनौतियां आपका सामना करना पड़ सकता है और माता के स्वास्थ्य में भी थोड़ी सी चिंता हो सकती है. गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव होगा और जीवनसाथी संग तालमेल में कुछ समस्याएं रहेंगी.


वैवाहिक जीवन - इस वर्ष विवाहित जीवन में कुछ संघर्ष हो सकता है और विवाहित जोड़े को मिल सकती हैं कुछ चुनौतियां.


स्वास्थ्य - स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष मिश्रित परिणाम लाएगा और माइग्रेन या यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्याएं हो सकती हैं.


शिक्षा और संतान - शिक्षा और संतान के क्षेत्र में कुछ चुनौतियां हो सकती हैं, जिसे आपको मेहनत करना होगा.


उपाय - मूलांक 7 वालों के लिए उपाय के रूप में दशरथकृत शनि स्तोत्र और दुर्गा चालीसा का पाठ करना फायदेमंद हो सकता है.


Disclaimer: यह सूचना केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है और किसी भी निर्णय से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए.


ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024 : जेडीयू के पहले कैंडिडेट के नाम की नीतीश कुमार ने कर दी घोषणा, जानिए कौन?