बिक्रम:Bihar Police: बिहार में दहेज के लिए हत्या करना आम बात हो गई है. आए दिन किसी न किसी नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आते रहता है. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिक्रम थाना अंतर्गत आजाद नगर का है. जहां महज बीस हजार रुपये दहेज की राशि नहीं मिलने पर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. मृतका की बहन गुड़िया देवी की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया तथा पति को गिरफ्तार कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 


गुड़िया देवी ने प्राथमिकी में पुलिस को बताया कि उसकी 23 वर्षीय बहन रेशमी देवी की दहेज में बीस हजार रुपये के लिए पति और सास ने हत्या कर दी. पुलिस मृतका के पति लोढ़ा मांझी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. मृतका के बहन गुड़िया देवी ने बताया कि तीन माह पूर्व बहन रेशमी देवी की शादी आजादनगर गांव में ही लोढ़ा मांझी से हुई थी. विवाह के कुछ दिनों बाद उसके ससुराल वालों के द्वारा दहेज में बीस हजार रुपये की मांग की जा रही थी. इसे लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा जिसे लेकर कुछ दिन पूर्व सामाजिक स्तर पर समझौता कराकर मामले को शांत कर दिया गया.


ये भी पढ़ें- Bihar crime: मुंगेर में लोजपा के प्रदेश महासचिव की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने जमीन खोदकर बरामद किया शव


आरोपी पति गिरफ्तार


गुरूवार की रात पति लोढ़ा मांझी एवं सास ने खाने में जहर देकर रेशमी देवी की हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया ही जा रहा था कि पुलिस को सूचना देकर शव बरामद कर लिया गया. बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मृतका की बहन की शिकायत पर दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है तथा पति लोढ़ा मांझी को गिरफ्तार कर पूछताछ व् अनुसंधान कार्य जारी है. शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या के कारण का पता चल जाएगा.


इनपुट- शशांक शेखर