Patna: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित धनशोधन मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं.  सोनिया अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ यहां ईडी कार्यालय पहुंचीं, उनके पास एक दवा का डिब्बा भी था. जिसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं. इसी कड़ी में बिहार में मदन मोहन झा भी विरोध प्रदर्शन में नजर आए. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसको लेकर उन्होंने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार के इशारे श्रीमती सोनिया गांधी जी पर की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई के विरोध में सत्याग्रह कार्यक्रम', 


 





बता दें कि सोनिया की खराब सेहत को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ के दौरान प्रियंका को दफ्तर में अलग कमरे में मौजूद रहने की इजाजत दी है. अतिरिक्त निदेशक मोनिका शर्मा अपनी टीम के साथ कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष से पूछताछ करेंगी.


सोनिया 21 जुलाई को पहले दौर की पूछताछ के लिए दोपहर करीब 12.10 बजे ईडी मुख्यालय पहुंची थीं. उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं.


राहुल गांधी ईडी मुख्यालय से जल्द ही चले गए थे, लेकिन प्रियंका अपनी मां की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए वापस वहीं रुक गईं थी. प्रियंका ने अपनी मां से पूछताछ के दौरान ईडी मुख्यालय में मौजूद रहने का अनुरोध किया था. ईडी ने इसे स्वीकार कर लिया. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, सोनिया से वही सवाल पूछे गए जो राहुल गांधी से उनकी पांच दिनों की पूछताछ के दौरान पूछे गए थे.