पटनाः नेपाली नगर में जिला प्रशासन ने रविवार को काफी संख्या में मकानों की तोड़ फोड़ कर करीब 40 एकड़ जमीन खाली कराई. प्रशासन की कार्रवाई पर कोर्ट डीएम समेत पूरी टीम को फटकार लगाई. दरअसल, प्रशासन को 20 एकड़ जमीन खाली करानी थी, लेकिन प्रशासन ने 20 एकड़ जमीन के अधिग्रहण से 40 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का दावा कर जमीन खाली करवा ली. इस कार्रवाई में बहुत लोगों का नुकसान हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 एकड़ जमीन के नाम पर खाली कराई 40 एकड़ जमीन
जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन ने सिर्फ 20 एकड़ जमीन को खाली कराने के लिए नोटिस जारी किया था. लेकिन प्रशासन ने अन्य 20 एकड़ जमीन पर रहने वाले लोगों को बिना नोटिस दिए जमीन खाली करवा दी. इस कार्रवाई में लोगों का काफी नुकासन हुआ. लोगों ने इस संबंध में कोर्ट में केस यादर कर दिया. कोर्ट ने  20 के बदले 40 एकड़ हिस्से पर कार्रवाई करने को लेकर फटकार लगा दी.


17 जुलाई को होगी इस मामले की सुनवाई
जानाकरी के मुताबिक डीएम ने कार्रवाई करते हुए भूमि पर बने 75 संरचनाओं को तोड़ कर 20 एकड़ जमीन के अधिग्रहण से 40 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का  दावा कर जमीन खाली कराई थी. इस मामले में कोर्ट ने फटकार लगाते हुए 17 जुलाई तक इस मामले में सुनवाई की तिथि जारी करते हुए किसी तरह की कार्रवाई पर रोक लगाया है.


प्रशासन की कार्रवाई को क्षेत्रीय लोगों ने ठहराया गलत
क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन की कार्रवाई एक दम गलत हुई है. इस प्रकार कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए थी. 20 एकड़ के नाम पर 40 एकड़ पर कार्रवाई कर दी. जो मकान तोड़े गए है वो लोग कहां जाए. इस कार्रवाई के बाद कई लोगों को नुकसान हुआ है. लोग अपने घर से बेघर हो गए है.


ये भी पढ़िए- बगहा में पुल के निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीण, प्रशासन कर रहा टालमटोल