पटना: New Year 2023, Patna Mandir: पूरे देश में आज लोगों में नए साल का उमंग देखने को मिल रहा है. नए के मौके पर राजधानी के मंदिरों नें सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही. इसको लेकर मंदिर प्रशासन की तरफ से विशेष व्यवस्था भी की गई थी. बिहार की राजधानी में जंक्शन के पास स्थित महावीर मंदिर (Mahavir Mandir) में भी अहले सुबह से ही भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया है. श्रद्धालुओं की लंबी कतार मंदिर में प्रवेश के लिए लगी है. इस दौरान पूरा मंदिर जय श्री राम के उद्घोष से भक्तिमय हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महावीर मंदिर और बड़ी पटन देवी में विशेष पूजा


भक्तों को ठंड और शीत से बचाने के लिए महावीर मंदिर परिसर में अस्थायी पंडाल का निर्माण भी किया गया है. हनुमानजी के दो विग्रहों वाले गर्भगृह और उसके बाहरी भाग को पहली जनवरी पर आकर्षक रंग-बिरंगे मौसमी फूलों से सजाया गया.मवहीं दूसरी तरफ पटना सिटी के मंदिरों में भी नव वर्ष पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. बड़ी पटन देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए सुबह से ही महिला-पुरुष से लेकर बच्चों का तांता लगा रहा. मंदिरों को शनिवार की रात से ही रंग-बिरंगी रोशनी और खूबसूरत फूलों से भव्य रूप से सजाया गया था. रविवार की सुबह से ही दूर-दराज से भक्त कंकपाती ठंड के बीच मंदिर में पूजा दर्शन के लिए पहुंचे.


ये भी पढ़ें- LPG Price Hike: नए साल पर महंगा हुआ एलपीजी, कमर्शियल सिलेंडर के दामों में इतने रुपये की बढ़ोतरी


मंदिरों उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़


मंदिर के महंत ने बताया कि पिछले दो सालों के करोना महामारी के बाद इस साल मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. एक जनवरी को लेकर रविवार की सुबह नव वर्ष को मनाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. उन्होंने बताया कि मंदिर को आज के दिन के लिए फूलों से सजाया गया है. सुबह से ही शंखनाद और मंत्रोच्चारण के साथ माता के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही है.