बगहा : बगहा में मानवता शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. नौरंगिया थाना क्षेत्र के बनकटवा जंगल के समीप पूल के नीचे एक नवजात बंद झोले में लावारिस हालत में मिला है. मेला घूमने गई एक महिला की ममता ने लावारिश नवजात शिशु को अपने साथ घर लाने पर मजबूर कर दिया, लेकिन नवजात की तबियत बिगड़ने लगी लिहाजा लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि वाल्मीकीनगर थाना क्षेत्र के धुमवाटांड़ की रहने वाली महिला प्रेमा देवी ने बताया कि झोला में हलचल देखकर वह नकदीक गई और जब झोला खोला तो उसमें कुछ देर पहले का जन्मा नवजात शिशु मिला. महिला की चार बेटियां हैं तो वह खुश हो गई की इस बच्चे का पालन पोषण करेगी. यहीं सोचते हुए जब बच्चे को घर लेकर आई तो परिजनों ने इस घटना की सूचना नौरंगिया थाना को दी. जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को हिफाजत से रखने की बात कही. परिजनों ने चाइल्ड केयर लाइन से भी संपर्क किया. जिसके बाद चाइल्ड केयर की टीम ने महिला को नवजात समेत थाना पर आने की बात कही.


इस मामले में नौरंगिया थाना के एएसआई अकसूद आलम ने बताया कि उन्हें इस बात की सूचना मिली जिसके बाद उन्होंने महिला के परिजन को वरीय पदाधिकारीयों के दिशा निर्देश मिलने तक संभाल कर रखने को कहा. इस बीच चाइल्ड केयर वालों के बुलाने पर महिला नवजात को लेकर थाना पर पहुंची. जब महिला बच्चे को लेकर थाना पर पहुंची तो शिशु की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद बच्चे को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया. जहां अस्पताल पहुंचने से पहले हीं बच्चे ने दम तोड़ दिया. इधर, नवजात शिशु के मरने के बाद महिला काफी निराश हो गई है.


इनपुट- इमरान अजीजी 


ये भी पढ़िए- अपने पहले टारगेट पर फोकस कर रहे हैं तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री पद संभालने को लेकर दी बड़ी जानकारी