Bihar News: इंस्टेंट ट्रिपल तलाक को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से बनाए गए कानून के बाद एक तरफ तीन तलाक जैसी आपराधिक घटनाओं में कमी आई है. हालांकि इसपर अभी तक पूर्णतः प्रतिबंध नहीं लग पाया है. लेकिन, इस कानून के बाद मुस्लिम महिलाओं को जरूर एक बल मिला है. ऐसे में इस बार बिहार की राजधानी से जो खबर निकलकर आ रही है वह सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. यहां निकाह के 12 घंटे के भीतर ही दुल्हन ने दूल्हे को तलाक दे दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसमें सबसे आश्चर्य की बात यह है कि दुल्हन ने इस बार रिवाज के विपरीत दूल्हे को तलाक का फरमान सुना दिया. घटना पटना के फुलवारी शरीफ इलाके का है जहां एक महिला ने शादी के 12 घंटे के भीतर अपने पति को तीन तलाक दे दिया. 


ये भी पढ़ें- लालू के अंदाज में दिखे तेजप्रताप, पिज्जा का उठाया लुत्फ, बच्चों के साथ ली सेल्फी


दरअसल इस तीन तलाक की वजह बेहद चौंकाने वाली रही है. यहां निकाह में आए बाराती और लड़की की तरफ से आए लोगों के बीच शादी समारोह के दौरान खाने को लेकर विवाद हो गया. बाराती शादी में परोसे जा रहे खाने को लेकर शिकायत कर रहे थे. जिसके बाद यह विवाद शुरू हुआ और फिर मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत आ गई. वहीं शादी के लिए आए दूल्हे गुलाम नबी और दुल्हन के भाई के बीच कहासुनी हो गई. 


बताया जा रहा है कि दोनों के बीच बातचीत इतनी बढ़ गई की दुल्हन के भाई ने गुलाम नबी को मारा भी. दोनों तरफ से बुजुर्गों ने इस मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश की लेकिन बात नियंत्रण से बाहर जा चुकी थी. 


ऐसे में अनियंत्रित स्थिति को देखते और काफी समझाने बुझाने के बाद महिला शादी तोड़ने का फैसला ले बैठी. फिर रविवार की सुबह ही उसने अपने पति को तीन तलाक दे दिया. बता दें कि दूल्हा जिसे दुल्हन ने तलाक दिया वह नवादा के अंसार नगर का रहने वाला था.