पटनाः Nitish Kumar in Haryana: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फतेहाबाद में पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर आज सम्मान रैली में शामिल होंगे. चौधरी देवीलाल की जयंती के अवसर पर इसका आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में कई विपक्षी नेता भी शामिल होंगे. फतेहाबाद रैली के तुरंत बाद दिल्ली में नीतीश कुमार और लालू यादव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता के लिए प्लानिंग करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'रैली एकता को करेगी और मजबूत'
इस मीटिंग में तीसरे मोर्चे का पीएम चेहरा किसे बनाया जाएगा, इस पर खास बात की जाएगी. इस विपक्षी एकता की मुहिम में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार भी अहम भूमिका अदा करते हैं. ये रैली एक ऐतिहासिक सभा होगी, जो 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ समान विचारधारा वाली ताकतों को मजबूत करेगी. इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि इस रैली में देश भर के विपक्षी नेता एक मंच पर आएंगे और ये 2024 के चुनावों से पहले दलों के बीच एकता को और मजबूत करेगा.


इस मुद्दे पर रहेगा खास ध्यान 
आज सोनिया गांधी के साथ होने वाली लालू-नीतीश की मुलाकात से 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता कैसे बनाई जाए, ये मुख्य विषय है. इस बात की जानकारी लालू यादव के साथ-साथ नीतीश कुमार ने ही दी है. एनडीए छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार लगातार विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं. 2024 के चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं.


कई नेता होंगे शामिल 
फतेहाबाद के 'सम्मान दिवस रैली' में देश के 11 बड़े राज्य के भाजपा विरोधी नेताओं को रैली का निमंत्रण दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी दैवगौड़ा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुला, पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू, तेलंगाना मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह और उनके बेटे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के सांसद हनुमान बैनीवाल भी आमंत्रित हैं.


'बीजेपी का होगा सफाया '
दरअसल, अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने कहा कि अमित शाह अब रिटायर हो चुके हैं और अब पूरे देश से बीजेपी वालों का सफाया होगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष एकजुट होगा और अगली बार बीजेपी सत्ता में नहीं आयेगी.


यह भी पढ़े- तीसरे मोर्चे के लिए BJP विरोधी नेताओं को न्यौता, CM नीतीश पर टिकी सभी की निगाह