पटना: बिहार के सभी जिलों में अब ठंड का मौसम में बहुत तेजी से बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने की संभावना है. इस पर ध्यान देते हुए पटना जिले के सभी स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने यह निर्णय लिया है. आदेश के अनुसार कक्षा 8 तक की शिक्षा के सभी कार्यक्रम बंद रहेंगे, और आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद किया गया है. जिससे बच्चों को ठंड में सुरक्षित रखने का प्रयास किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने इस आदेश को जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान अभी भी जारी है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है. इसके बचाव के लिए सभी स्कूलों में वर्ग 8 तक की शैक्षणिक गतिविधियों पर 20 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया गया है. उच्च कक्षाओं के लिए भी समय-सीमा तय की गई है, जो पूर्व आदेश के अनुसार ही रहेगी.


इसके अलावा डीएम ने आदेश में इस बारे में लिखा है कि मिशन दक्ष और बोर्ड परीक्षा हेतु विशेष कक्षाएं इससे प्रभावित नहीं होंगी, ताकि विद्यार्थियों को कोई असुविधा ना हो. यह आदेश 20 जनवरी तक लागू रहेगा. मौसम विज्ञान विभाग ने भी मंगलवार को चेतावनी जारी की है, कहते हुए कि आने वाले पांच दिनों में उत्तर भारत के हिस्सों में घना कोहरा और शीत लहर की संभावना है. इसके साथ ही उत्तर पश्चिम भारत में मैदानी इलाकों में तेज शीतलहर की स्थिति रहेगी. कई राज्यों में तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा. इस सभी को मिलकर सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है.


ये भी पढ़िए- Bihar Politics: सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- गठबंधन ही इन्हें संयोजक बनाने को तैयार नहीं