पटना: Patna Schools Closed: बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश को एक बार फिर से पटना के जिलाधिकारी ने चुनौती दी है. मंगलवार को पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने फिर से 25 जनवरी तक जिले के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों और कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है. बता दें कि बिहार में भीषण शीतलहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने एक बार फिर से जिले के स्कूलों में छुट्टी को लेकर बड़ा फैसला लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश के बावजूद पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सरकार द्वारा प्रदत्त शक्ति और अधिकारों का हवाला देते हुए जिले के स्कूलों के एक से आठ तक की कक्षा के सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी है. भीषण शीतलहर को देखते हुए पटना जिला में आंगनबाड़ी केंद्र और 8वीं क्लास तक के स्कूल 25 जनवरी तक बंद रहेंगे. वहीं वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाएं एवं शैक्षणिक गतिविधियां पहले के आदेश के अनुरूप सुबह 9:00 बजे से 3:30 बजे तक और मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा के लिए पर्याप्त सावधानियां के साथ विशेष कक्षाओं का संचालन किया जाएगा.


बता दें, इससे पहले पटना डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था. वहीं बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पटना डीएम के इस आदेश के थोड़ी देर पहले फिर से चंद्रशेखर सिंह को लेटर भिजवाया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद ने पटना डीएम को एक पत्र भेजते हुए कहा है कि आपने शिक्षा विभाग के आदेश के बाद भी स्कूलों को बंद किया है. विभाग के आदेश का ये साफ तौर पर उल्लंघन है.


ये भी पढ़ें- Ranchi News: नाबालिग छात्रा के साथ गांव के ही 4 युवकों ने किया था गैंगरेप, आरोपियों को 20-20 साल की सजा