पटना पुलिस को मिली हाईटेक बाइक, क्राइम कंट्रोल के लिए होगी चौक-चौराहे पर तैनाती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar923307

पटना पुलिस को मिली हाईटेक बाइक, क्राइम कंट्रोल के लिए होगी चौक-चौराहे पर तैनाती

Patna News: सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में परेशानी न हो इसके लिए 17 बाइक को पुलिस नवीन केंद्र से रवाना किया गया.

 

पटना पुलिस को मिली 17 नई बाइक (फाइल फोटो)

Patna: पटना के सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए स्थानीय पुलिस ने एक नई शुरुआत की है. राजधानी पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा (Patna SSP) ने ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के जवानों को हाईटेक बाइक के साथ शहर के चौक चौराहे पर तैनात किया है. 
 
शहर के चौक-चौराहे पर इन पुलिसकर्मियों की तैनाती विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था को सही करने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए 17 बाइक को पुलिस नवीन केंद्र से रवाना किया गया.
 
बता दें कि सरकार पटना पुलिस को स्मार्ट बनाने के लिए लगातार प्रयास करती रही है. पेट्रोलिंग के लिए पूर्व में ग्रे अपाची मोटरसाइकिल दी गई थी. लेकिन उसपर कलर कोड नहीं होने के कारण पुलिस बाइक की पहचान नहीं हो पा रही थी. 
 
इस बात को ध्यान में रखते हुए पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने 17 ट्रैफिक जवानों को पेट्रोलिंग के साथ विधि व्यवस्था को लेकर हाईटेक कलर कोड बाइक की चाभी सौंपा और बताया कि समय-समय पर जवानों को बाइक उपलब्ध कराई जाती रही है. लेकिन पुलिस की बाइक की तरह ही सड़कों पर उसी कलर की कई गाड़ियां सड़क पर नजर आने लगी थी.

ये भी पढ़ें- LJP में मचे घमासान से BJP ने किया किनारा, कांग्रेस बोली-पार्टी का नहीं मलाई का हो रहा बंटवारा
 
इससे पुलिस की पहचान में आम लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए विशेष कलर कोड वाली बाइक जवानों को दी गई है. जो अन्य बाइक से अलग नजर आएगी. इन बाइकों में पीले और सफेद रंग के कलरफूल, व्हीकल लाइट, अलार्म के साथ ट्रैफिक कंट्रोल के लिए माइकिंग की सुविधा दी गई. जिससे की किसी तरह की समस्या का निदान तुरंत की जाए.
 
साथ ही यह भी पटना के सभी पुलिस थाना को निर्देश दिया है कि राजधानी के सभी थानों की बाइक को इसी कलर कोड में कन्वर्ट किया जाए. ताकि पुलिस को सड़क पर लोग पहचान सके. इस निर्देश को जल्द से जल्द लागू कराने की बात भी पुलिस कप्तान ने कही है. 

 

Trending news