वैशाली: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के वैशाली से आ रही है.जहां मुजफ्फरपुर हाजीपुर रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होने से उस वक्त बच गया जब पवन एक्सप्रेस का एक चक्का क्षतिग्रस्त हो गया. बता दें कि ओडिशा में हुए कोरोमंडल ट्रेन हाटसे के बाद से लोगों में पहले सही खौफ व्याप्त है. वहीं इस तरह के रेल हादसे को लेकर रेलवे प्रशासन के कामकाज पर भी खूब सवाल उठते रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसे में वैशाली जिले में पवन एक्सप्रेस एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई. मामला वैशाली के भगवानपुर स्टेशन के पास का है. जहां पवन एक्सप्रेस का पहिया टूट जाने के बाद भी ट्रेन 10 किलोमीटर तक का सफर तय कर गई. हालांकि इस हादसे में ना तो ट्रेन को कोई क्षति हुई ना ही यात्रियों को किसी तरह की क्षति हुई है लेकिन जिस तरह ट्रेन का पहिया टूटा था जिससे बड़ा हादसा हो सकता था जो टल गया. 


ये भी पढ़ें- 'बिहार में बहार बा' वाली नीतीश सरकार की खामियां बता नेता विपक्ष ने किया जोरदार हमला


मुजफ्फरपुर हाजीपुर रेलखंड के ग़ोरौल स्टेशन पर ट्रेन के एस 11 बोगी का एक चक्का क्षतिग्रस्त हुआ. जिसके बाद ट्रेन ड्राइवर ने किसी तरह ट्रेन को दस किलोमीटर दूर खींचकर भगवानपुर स्टेशन तक पहुंचाया. जहां पिछले एक घण्टे से ट्रेन रुकी हुई है और ट्रेन के चक्के के मरम्मत का काम किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पवन एक्सप्रेस जयनगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक जाती है. ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर से खुलने के बाद ही ट्रेन से आवाज आने लगी. 


जिसको लेकर लोग कुछ समझ पाते तबतक ट्रेन भगवानपुर स्टेशन तक पहुंच गई. जहां ट्रेन रूक गई. यात्रियों को लगा कि ड्राइवर को जानकारी होगी लेकिन जब ट्रेन फिर से खुलने लगी तब यात्रियों ने चेन खींचकर रोका. जिसके बाद से ट्रेन खड़ी है. इधर पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ बिरेन्द्र कुमार ने बताया कि ट्रेन के चक्के टूटे होने की सूचना मिली है. एक टीम को भेजा गया है.


Ravi Mishra