Bihar Weather News: बिहार के कई जिले ऐसे है जहां बारिश की परेशानी बनी हुई है. जगह-जगह रोजाना झमाझम बारिश हो रही है. बता दें कि शुक्रवार को राज्य के उत्तरी भाग के ज्यादातर जिलों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा तो किसी-किसी जिलों में छिटपुट वर्षा का पूर्वानुमान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग की मानें तो राज्य के दो जिले पश्चिम चंपारण और पूर्वी चंपारण में कई दिनों से भारी वर्षा हो रही है. साथ ही बता दें कि बिहार के 10 जिलों में ज्यादातर इलाकों में हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा हो रही है.  मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तर-पूर्व इलाकों के जिलों में भी छिटपुट वर्षा के साथ कुछ-कुछ जगहों पर मेघ गर्जन एवं वज्रपात की चेतावनी दी है. राज्य के दक्षिणी भागों में दक्षिण पूर्व इलाके के भागलपुर, मुंगेर और बांका जिले में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा के साथ कहीं-कहीं बिजली चमकने एवं वज्रपात की संभावना बनी हुई है.


मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो पटना के अलावा दक्षिण मध्य भाग व दक्षिण पश्चिम भाग के जिलों में कहीं न कहीं हल्की-हल्की बारिश है. साथ ही हल्की बारिश के साथ जिले भर में उमस भरी गर्मी भी महसूस की जा रही है. गुरुवार शाम की रिपोर्ट की मानें तो 24 घंटे में राज्य के 33 जिलों में बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा पटना जिले में कहीं भी वर्षा नहीं हुई है. इसके अलावा बता दें कि गुरुवार को 0.9 डिग्री गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई, लेकिन उमस गर्मी रही.


ये भी पढ़िए - Bihar BJP Leader Death: पार्टी कार्यालय लाया गया विजय सिंह का शव, फतुहा में होगा दाह-संस्कार