Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2240021
photoDetails0hindi

Lok Sabha Election 2024 : 4 जून बहुत ही खास दिन, जानें किस नक्षत्र और योग में आने वाला है भारत का चुनावी रिजल्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 3 चरण बीत चुके हैं. पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा 26 अप्रैल और तीसरा 7 मई को संपन्न हुए हैं. अभी 4 चरण और बाकी हैं. मतदान का आखिरी चरण 1 जून तक चलेगा और 4 जून को मतगणना होगी, जिसके बाद यह साफ हो सकेगा कि देश में नई सरकार कौन बनाने जा रहा है.

 

4 चरण है अभी बाकी

1/6
4 चरण है अभी बाकी

पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा 26 अप्रैल और तीसरा 7 मई को संपन्न हुए हैं. अभी 4 चरण और बाकी हैं. मतदान का आखिरी चरण 1 जून तक चलेगा और 4 जून को मतगणना होगी.

 

4 जून पर टिकी है सबकी निगाहें

2/6
4 जून पर टिकी है सबकी निगाहें

4 जून के बाद यह साफ हो सकेगा कि देश में नई सरकार कौन बनाने जा रहा है. इसलिए 4 जून पर देश भर की निगाहें टिकी हुई हैं. 

 

4 जून को कौनसे बन रहे योग

3/6
4 जून को कौनसे बन रहे योग

अब आइए, जानते हैं कि जिस 4 जून को लेकर पूरे देश​वासियों की धुकधुकी बढ़ी हुई है, उस दिन शुभ मुहुर्त क्या हैं, कौन कौन से योग बन रहे हैं. 

 

हतिहास के पन्नों में दर्ज होगा 4 जून

4/6
हतिहास के पन्नों में दर्ज होगा 4 जून

ऐसा इसलिए कि हर दिन का अपना महत्व होता है. 4 जून इतिहास के पन्नों में दर्ज होने जा रहा है तो इस दिन के धार्मिक महत्व को जान लेना भी जरूरी हो जाता है.  

 

4 जून को है त्रयोदशी

5/6
4 जून को है त्रयोदशी

आचार्य मदन मोहन जी के अनुसार, 4 जून मंगलवार को पड़ रहा है. उस दिन त्रयोदशी तिथि है और भरणी नक्षत्र में भारत के लोकतंत्र के महापर्व का रिजल्ट जारी होने वाला है. 

 

इस बार किसकी बनेगी सरकार

6/6
इस बार किसकी बनेगी सरकार

सरकार किसकी बनेगी, यह समय के गर्भ में छुपा हुआ सवाल है. पहले आप यह जान लीजिए कि मंगलवार, 4 जून का दिन भरनी नक्षत्र, आती खण्ड योग वाणिज्य करण और जो क्रोधी नाम संवत्सर चल रहा है, यह बहुत ही खास दिन है.