Crorepati Tips: करोड़पति लोगों की तरह घर में ऐसा लगाए मुख्य द्वार, चारों तरफ से खींचा चला आएगा पैसा!

Vastu Tips For Main Gate: करोड़पति लोग हो या फिर अमीर लोग अपने घर के मुख्य द्वार कुछ इस तरह से लगवाते है कि उनके घर में हमेशा धन खींचा चला आता है. आप भी उनकी ये ट्रिक आजमा सकते है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 04 Oct 2024-6:00 pm,
1/7

Crorepati Tips For Money: इस धरती पर जिस भी व्यक्ति ने जन्म लिया है वो करोड़पति लोगों की तरह अमीर तो जरूर बनना चाहता है. जिसके लिए वे दिन रात मेहनत करता है और बहुत पैसा कमाने की कोशिश करता है. लेकिन फिर भी उसे निराशा ही हाथ लगती है.

 

2/7

ऐसे में आपके मन में भी ये सवाल तो जरूर आता होगा कि करोड़पति लोग ऐसा क्या करते है कि उनके पास हमेशा पैसा चला आता है और उन्हें कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. दरअसल, करोड़पति लोग या फिर बड़े-बड़े अमीर लोग भी अपने घर में पैसा लाने के लिए कई उपाय करते है.

 

3/7

जिसके वजह से उनके घर में हमेशा पैसी दौड़ा चला आता है और कभी भी उन्हें पैसों की तंगा का सामना नहीं करना पड़ता है. यदि आप भी करोड़पति लोगों की तरह अमीर बनना चाहते है तो उसके लिए आपको छोटा सा काम करना पड़ेगा. 

 

4/7

अक्सर आपने करोड़पति लोगों का घर तो देखा ही होगा. किसी भी अमीर व्यक्ति के घर का मुख्य द्वार आपको छोटा नहीं दिखता होगा. हर कोई अमीर व्यक्ति अपने घर के मुख्य द्वार को बड़ा रखता है. ऐसा इसलिए क्योंकि घर का बड़ा दरवाजा काफी ज्यादा लाभकारी माना जाता है और ये घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को भी कम करता है. 

 

5/7

अगर आप भी चाहते है कि आपके घर में हमेशा पैसा आता रहे तो तुरंत ही अपने घर का मुख्य द्वार बदलवा लीजिए और बड़ा दरवाजा लगवा लीजिए. इस बात का भी ध्यान रखें कि दरवाजा क्लॉकवाइज खुलता हो यानी घड़ी की दिशा में आपका दरवाजा खुले. घर का मुख्य दरवाजा सुख समृद्धि के लिए काफी शुभ होता है. 

 

6/7

यदि आपके घर का मुख्य द्वार बड़ा होता है तो मां लक्ष्मी हमेशा आपके घर में वास करती है और आपके घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आती है. इसके साथ-साथ मुख्य द्वार पर दहलीज भी जरूर होनी चाहिए. दहलीज बनवाना काफी शुभ फलदायी होता है. रोजाना सुबह आपको अपने घर की दहलीज को पानी में हल्दी मिलाकर धोना चाहिए. ये काफी शुभ माना जाता है और आपके घर में कभी पैसे की कमी नहीं होती है. 

 

7/7

अगर आप अभी अपने दरवाजे में बदलाव नहीं कर पा रहे है तो इस बात का ध्यान रखें कि जब भी घर बनवाएं तो मुख्य द्वार को घर के बाकी दरवाजों से बड़ा रखें. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होगी. ध्यान रहें कि मेन द्वार का रंग गहरा रखें कोई हल्का नहीं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link