Crorepati Tips: करोड़पति लोगों की तरह होना है अमीर, घर के इस कोने में रख दें शंख, हमेशा बरसता रहेगा पैसा ही पैसा!

Shankh Remedy For Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में शंख जरूर होना चाहिए. शंख को घर के मंदिर में रखना काफी शुभ माना जाता है. शंख को माता लक्ष्मी का भाई माना जाता है. ये आपको अमीर लोगों के घर में जरूर देखने को मिलेगा.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Thu, 26 Sep 2024-1:24 pm,
1/6

Shankh Remedy For Vastu Tips: जब भी कोई व्यक्ति करोड़पति व्यक्ति को देखता है तो ये जरूर सोचता है कि काश मेरे पास भी ढेर सारा पैसा आ जाए. इस दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा जमा हो जाए जो कभी खत्म ही ना हो. 

2/6

अमीर बनने के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करते है ताकि अपने घर की आर्थिक तंगी को ठीक कर सकें और अपने सपनों को उड़ान दे सकें. हालांकि कई बार उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है. इसलिए आज हम करोड़पति लोगों की तरह कुछ उपाय लाए है. जिन्हें करने से आप घर में आ रही आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है. इस उपाय को अमीर लोग भी अपनाते है जिसकी वजह से उनके पास पैसा हमेशा खींचा चला आता है.  

3/6

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में शंख जरूर होना चाहिए. शंख को घर के मंदिर में रखना काफी शुभ माना जाता है. शंख को माता लक्ष्मी का भाई माना जाता है. ये आपको अमीर लोगों के घर में जरूर देखने को मिलेगा. वे लोग इसे सुबह शाम अपने घर में बजाते भी है. 

4/6

यदि काफी मेहनत के बाद भी आपके पास धन नहीं रुक रहा है तो आप अपने घर में दक्षिणावर्ती शंख रखें. इसे घर में रखने से धन के मार्ग खुलते है और आपके घर में पैसा ही पैसा बरसता रहता है. शंख को घर में रखने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है. 

5/6

वहीं अगर आप शंख को घर के मंदिर में रखते है तो ये काफी ज्यादा शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि घर के मंदिर में शंख जरूर होना चाहिए और पूजा के दौरान सुबह-शाम शंख बजाना चाहिए. ऐसा करने से घर से वास्तु दोष खत्म होता है और आपके परिवार में धन की बढ़ोतरी होती है. 

6/6

इस बात का ध्यान रखें कि शंख को पूजा घर में ही रखें और उसे हमेशा लाल या पीले कपड़े से ढक कर रखें. शंख को ढककर इसलिए रखा जाता है कि उसमें कुछ मिट्टी वगैरह ना जाए और शंख हमेशा शुद्ध बना रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link