बेंगलुरु/पटना: Phulwari Sharif Terror Module: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारियों ने गुरुवार को फुलवारी शरीफ आतंकी मामले में कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में सोशल डेमोकेट्रिक पार्टी ऑफ इंडिया ( SDPI) के राष्ट्रीय सचिव रियाज फरंगीपेट के आवास पर छापेमारी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों ने शुरू में कहा था कि एनआईए की छापेमारी भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या के मामले में की गई थी. लेकिन, बताया जा रहा है कि यह छापेमारी उस सूचना के आधार पर है, जो अख्तर परवेज और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन ने बिहार में फुलवारी शरीफ आतंकी मॉड्यूल मामले में एनआईए द्वारा पूछताछ के दौरान की थी.


अधिकारी बी.सी. रोड के पास स्थित पेर्लिया में बंटवाल तालुक के पास तलाशी ले रहे थे. सूत्रों ने कहा कि अख्तर और जलालुद्दीन ने जांच के दौरान रियाज फरंगीपेटे के साथ अपने संबंधों का खुलासा किया.


सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी क्षेत्र में नफरत फैलाने के साथ-साथ आतंक पैदा करने के संबंध में सबूत जुटाने के सिलसिले में की गई है. मामले में अभी और जानकारी सामने आना बाकी है.


बता दें कि गुरुवार को एनआईए ने बिहार में 32 से अधिक जगहों पर कथित रूप से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़ आतंकी मॉड्यूल को लेकर छापेमारी की थी. जिन जगहों पर रेड की गई है उसमें मुज्जफरपुर, किशनगंज, नांलदा, छपरा, अररिया, औरंगाबाद और जहानाबाद आदि शामिल है. बिहार पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसकेबाद गृहमंत्रालय ने मामले की जांच एनआईएको सौंप दिया था.


ये भी पढ़ें-NIA Raid in Bihar: एक्शन में NIA, बिहार में 32 जगहों पर कर रही छापेमारी


(आईएएनएस)