पटना:PM Yashasvi Scholarship 2023: पीएम यशस्वी प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन जिन उम्मीदवारों  ने नहीं की है, उनके लिए अच्छी खबर है. दरअसल राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने इस प्रवेश परीक्षा में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आखिरी तारीख बढ़ा दी है. जिसके बाद अब उम्मीदवार एनटीए वाईईटी (NTA YET) की ऑफिशियल वेबसाइट yet.nta.ac.in पर जाकर 17 अगस्त, 2023 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि पहले इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2023 तय क गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 17 अगस्त, 2023 तक कर दिया गया है. वहीं परीक्षा 29 सितंबर, 2023 को ये परीक्षा पेन और पेपर मोड में होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस प्रवेश परीक्षा के लिए में सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप का होगा. वहीं परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी. इसके सवाल हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में सवाल होगा. बता दें कि भारत सरकार द्वारा निकाले गए इस योजना को पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड स्कीम फॉर वाइब्रेंट इंडिया (YASASVI) के नाम से जाना जाता है. इस योजना के अंतर्गत छात्रों को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित YASASVI प्रवेश परीक्षा (YET) में उनकी योग्यता के आधार पर स्कॉलरशिप के लिए चयन किया जाता है.


पीएम यशस्वी प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए ऐस करें आवेदन


उम्मीदवार सबसे पहले NTA YET की ऑफिशियल साइट yet.nta.ac.in पर जाएं.


इसके बाद होम पेज पर दिख रहे 'PM YASASVI Entrance Test 2023' लिंक पर क्लिक करें.


अब रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉग इन पर क्लिक करें.


लॉग इन डिटेल्स भरें और उसे सबमिट कर दें.


फॉर्म भरने के बाद फीस जमा कर दें.


सबमिट करने के बाद कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लें.


अंत में इसका प्रिंट निकाल कर अपने पास रख लें.


ये भी पढ़ें- Bihar Police: स्वतंत्रता दिवस से पहले गया में बम ब्लास्ट, 2 गंभीर रूप से घायल, पटना एयरपोर्ट पर रेड अलर्ट जारी