समस्तीपुर: समस्तीपुर में 20 फरवरी को सरेआम हुए पूर्व मुखिया और उनके सहयोगी की सरेआम गोली मारकर हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. इस डबल मर्डर मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विभूतिपुर से जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह के भाई लालबाबू सिंह को गिरफ्तार किया है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने कार्रवाई कर पूर्व विधायक के भाई को किया गिरफ्तार
बता दें कि विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मडडीहा गांव में बाइक से अपने सहयोगी के साथ घर से चिमनी जा रहे सिंघिया बुजुर्ग दक्षिणी पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह और उनके सहयोगी सत्य नारायण सिंह उर्फ मंत्री की चार से पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिया था. घटना से नाराज लोगों ने सड़क और रेलवे ट्रैक को लगभग 8 घंटे जाम कर आगजनी की थी.  बाद में हेड क्वार्टर डीएसपी अमित कुमार के आश्वासन पर जाम को समाप्त कराया गया था. इस घटना के बाद मृतक के भाई के बयान पर विभूतिपुर से जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह उनके भाई लाल बाबू सिंह सहित अन्य लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.  जिसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीम झारखंड, बंगाल और दिल्ली में छापेमारी करते हुए पूर्व विधायक के भाई लालबाबू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.


पूर्व विधायक पर लगा हत्या का आरोप
घटना में शामिल पूर्व विधायक रामबालक सिंह और अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम लगातार छापेमारी कर रही है. घटना के संबंध में एसपी विनय तिवारी ने बताया कि पूर्व जदयू विधायक रामबालक सिंह का एक महिला के साथ अश्लील वीडियो मृतक पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह के पास था. जिसको लेकर मृतक के द्वारा पूर्व विधायक के छवि को धूमिल करने के लिए धमकी दी जा रही थी. जिसको लेकर पूर्व विधायक और उसके भाई ने पूर्व मुखिया की हत्या की साजिश रची. इसके लिए पूर्व विधायक और उनके भाई लालबाबू सिंह के द्वारा 6 लाख रुपये में दिल्ली के चार शूटर को सुपारी दिया था. खुद अपने भाई के साथ बिहार से बाहर चले गए थे ताकि लोगों को उन पर शक ना हो.


अपराधियों की जल्द होगी गिरफ्तारी
एसपी ने बताया कि पुलिस अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर पूर्व विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पूर्व विधायक सहित अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


इनपुट -  संजीव नैपुरी


ये भी पढ़िए-  नीतीश से मन टूटा तो पार्टी छोड़ी, अब भाजपा के साथ नजर आएंगी मीना सिंह, हो गया खुलासा