पटनाः PK on Nitish Kumar: इस वक्त बिहार की राजनीति में काफी शोर-शराबा मचा हुआ है. भाजपा और जदयू की राहें अलग होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. नीतीश, लालू, तेजस्वी, सुशील मोदी बहुत सारे नाम हैं और जितने नाम हैं उतनी बयानबाजियां और हर बयानबाजी के साथ सियासी हलचल में तेजी. इन सब के बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानी पीके भी माहौल बनाए हुए हैं. शनिवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बारे में काफी कुछ कहा. अब प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की बातों का जवाब दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीके ने किया पलटवार
असल में बेतिया से खबर है कि प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर पलटवर किया है. उन्होंने सीएम को कहा है की वो गलत लोगों में घिर गए हैं उनको घबड़ाहट हो रही है. उम्र का असर हो गया है, बोलना कुछ चाहते हैं बोल कुछ दे रहे हैं. प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार के दिए बयान पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा है कि मुझे भाजपा का एजेंट बता रहे हैं सीएम. हम पर आरोप लगा रहें है कि जदयू को कांग्रेस में मिलाने की हमने सलाह दी थी. तब सीएम ये बताते कि ज़ब हम कांग्रेस में जदयू को मिलाने की बात किये थे तो हम भाजपा का एजेंट कैसे हो गए. सीएम गलत लोगो की संगति में हैं. बोलना कुछ और चाहते हैं बोल कुछ और दे रहें हैं. 


बिहार में चढ़ा है सियासी पारा
बिहार में जब से प्रशांत किशोर 'जन सुराज यात्रा' पर निकले हैं तब से सूबे का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. खास तौर से पीके और सीएम नीतीश कुमार के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रशांत किशोर उनके पास कांग्रेस में जाने का सुझाव लेकर आए थे. करीब 4 साल पहले हमसे कहा था कि अपनी पार्टी को कांग्रेस में मर्ज कर लीजिए. अब नीतीश कुमार के इसी खुलासे पर प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उम्र का असर नीतीश जी पर दिख रहा, वह कुछ कहना चाहते हैं लेकिन बोलते कुछ और हैं. अगर मैं बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहा होता तो कांग्रेस को मजबूत करने की बात क्यों करता? वह भ्रमित और राजनीतिक रूप से अलग-थलग होते जा रहे हैं. 


यह भी पढ़िएः Jharkhand: 7 दिनों की रिमांड पर भेजे गए कोयला कारोबारी अमित अग्रवाल, 15 को होगी अगली सुनवाई