Jharkhand: 7 दिनों की रिमांड पर भेजे गए कोयला कारोबारी अमित अग्रवाल, 15 को होगी अगली सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1386270

Jharkhand: 7 दिनों की रिमांड पर भेजे गए कोयला कारोबारी अमित अग्रवाल, 15 को होगी अगली सुनवाई

कोलकाता के चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने शनिवार को रांची स्थित स्पेशल कोर्ट में पेश किया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: कोलकाता के चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने शनिवार को रांची स्थित स्पेशल कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद ईडी की विशेष कोर्ट ने अमित अग्रवाल को 7 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. इसके बाद ईडी के अधिकारी अब रांची स्थित जोनल ऑफिस में अमित अग्रवाल से पूछताछ करेंगे. ED ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 7 दिनों की रिमांड को माना है. बता दें कि शुकवार की रात आठ बजे कोलकाता के चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा कोलकाता एवं रांची के दो आईपीएस और कोलकाता के एक और कारोबारी यश जालान भी ईडी जांच के रडार पर हैं. 

बता दें कि यह अमित अग्रवाल ही है, जिसने अवैध खनन और मनी लांड्रिंग मामले में झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल (जनहित याचिका) दाखिल करने वाले एडवोकेट राजीव कुमार को विगत 31 जुलाई को 50 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कराया था. अग्रवाल ने कोलकाता पुलिस को शिकायत की थी कि एडवोकेट राजीव कुमार पीआईएल से उसका नाम हटाने के लिए एक करोड़ की मांग कर रहे हैं. फिर योजना के मुताबिक उसने इसकी पहली किस्त के रूप में 50 लाख देने के लिए एडवोकेट राजीव कुमार को रांची से कोलकाता बुलाया और यह रकम देकर उन्हें गिरफ्तार करा दिया.

गौरतलब है कि यह अमित अग्रवाल ही है, जिसने अवैध खनन और मनी लांड्रिंग मामले में झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल (जनहित याचिका) दाखिल करने वाले एडवोकेट राजीव कुमार को विगत 31 जुलाई को 50 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कराया था. अग्रवाल ने कोलकाता पुलिस को शिकायत की थी कि एडवोकेट राजीव कुमार पीआईएल से उसका नाम हटाने के लिए एक करोड़ की मांग कर रहे हैं. फिर योजना के मुताबिक उसने इसकी पहली किस्त के रूप में 50 लाख देने के लिए एडवोकेट राजीव कुमार को रांची से कोलकाता बुलाया और यह रकम देकर उन्हें गिरफ्तार करा दिया.

(इनपुट: भाषा के साथ)

Trending news