पटना: अवैध देशी शराब के विरुद्ध प्रतापपुर पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कारवाई की है. इस दौरान पुलिस ने अवैध रूप से संचालित एक दर्जन से अधिक शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. यह कारवाई चतरा एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


थाना प्रभारी लव कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम योगिडीह, गिद्दा व महकपुर में दर्जनों अवैध शराब की भट्ठियां संचालित हो रही है. इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रतापपुर पुलिस व उत्पाद विभाग ने टीम गठित कर दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान पुलिस ने एक सौ से अधिक लीटर तैयार महुआ शराब को बहा दिया. साथ ही साथ शराब बनाने में प्रयोग किए जा रहे बर्तन और महुआ जावा भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही सभी तस्कर भागने में सफल रहे. अभियान में थाना प्रभारी लव कुमार के साथ साथ उत्पाद  विभाग के निरीक्षक निर्मल मरांडी, एसआई बीरेंद्र तिवारी, एसआई जितेंद्र उरांव सहित सशस्त्र बल व उत्पाद विभाग के लोग शामिल थे.


वहीं दूसरी बड़ी कार्रवाई सुपौल से है. यहां सदर थाने की पुलिस ने लक्ष्मीनिया गांव से 200 बोतल कफ सिरप के साथ चार कारोबारी को गिरफ्तार किया है. सदर थाना के थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने जानकारी देते हुए बताया की गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने लक्ष्मीनिया गांव के वार्ड 12 से 200 बोतल कफ सिरप बरामद किया.


वही चार लोगों को भी गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दें. प्रतिबंधित नशे की दवा को बेचने के मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी को न्यायिक हिरासत में ही रविवार को भेजा गया है.


इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक और मोहन प्रकाश


ये भी पढ़िए-  Opposition Unity: मेंढ़क तौलने जैसा है विपक्षी एकता! AAP ने अब राहुल गांधी को लेकर रख दी नई शर्त