Rahu Gochar 2023: राहु का नाम सुनते ही लोग अशुभ परिणामों को लेकर टेंशन में आ जाते है. राहु एक छाया ग्रह है. कहा जाता है राहु जिस भी राशि में होता है उस राशि के स्वामी के अनुसार ही उस व्यक्ति को फल देता है. इसलिए राहु का प्रभाव सबसे अधिक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह के राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस साल अब तक कई बड़े ग्रहों ने राशि परिवर्तन कर गोचर किया है. अब राहु 30 अक्टूबर को मीन राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. 30 अक्टूबर को राहु दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस गोचर से 4 राशियां मालामाल हो जाएगी और बंद किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे.   


मेष राशि


राहु का मीन राशि में गोचर होने से मेष राशि को लाभ होगा. इस गोचर से मेष राशि के जातकों को धन लाभ होगा. इस दौरान आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. नौकरी में तरक्की मिलने के साथ-साथ आय में भी वृद्धि होगी. इसी के साथ-साथ समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा. 


वृषभ राशि 


राहु के मीन में गोचर करने से वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा. राहु गोचर से इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. लंबी यात्रा पर जा सकते है जो काफी फलदायी होगी. वहीं विदेश यात्रा के भी योग बनते दिख रहे है. करियर में नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे. 


कर्क राशि


राहु के मीन में गोचर करने से कर्क राशि के जातकों के लिए आर्थिक लाभ हो सकता है. करियर में नई ऊंचाइयां हासिल हो सकती है. आय में भी वृद्धि देखते हुए नौकरी भी बदल सकते है. जिसके साथ-साथ ज्यादा जिम्मेदारी भी मिलेगी. वहीं विदेश यात्रा के भी योग बनते दिख रहे है. 


तुला राशि


राहु के मीन में गोचर करने से तुला राशि को अच्छा आर्थिक लाभ होगा. बहुत समय से चल रहे अधूरे काम पूरे हो जाएंगे. चारों तरफ से पैसा ही पैसा आएगा. ऑफिस में अच्छी सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.   


मीन राशि


राहु 30 अक्टूबर को मेष राशि से मीन राशि में गोचर करने जा रहे है. राहु के आने से मीन राशि के जातकों को काफी लाभ होगा. इस दौरान आय में भी वृद्धि होगी. लंबे समय से उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है. नौकरी में अच्छी तरक्की हासिल होगी. 


यह भी पढ़ें- Mangal Gochar 2023: इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 1 जुलाई तक जमकर आएगा धन