MPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने 2023 के लिए PCS परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया कुछ समय से चल रही थी और हाल ही में आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. अब उम्मीदवार 8 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जिससे वे जो भी किसी कारणवश इस अवसर का लाभ नहीं उठा पाए थे, वे इसका अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा. यहां से वे अधिसूचना की जांच करके विवरण भी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं. इस भर्ती अभियांता पदों पर 227 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी, जो कि मध्य प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में होगी. इस भर्ती के तहत, MPPSC स्टेट सर्विस और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर 2023 को किया जाएगा. परीक्षा दो शिफ्टों में होगी - पहली शिफ्ट सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक, यदि आपने सफलतापूर्वक पंजीकरण करवा लिया है, तो आपको परीक्षा में उपस्थित होने का मौका मिलेगा. प्रवेश पत्र 8 दिसंबर की तारीख को जारी किए जाएंगे.


साथ ही बता दें कि इस संदर्भ में यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तारीख और परीक्षा की तिथियों का ध्यान दें, ताकि वे आवेदन करने और परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सही समय पर तैयारी कर सकें. इस रिक्रूटमेंट के तहत उम्मीदवारों को अपनी योग्यता और आवश्यकताओं के आधार पर उपयुक्त पदों पर आवेदन करने का मौका मिलेगा. इसके लिए वे MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आवश्यक जानकारी प्राप्त करें. इस अवसर का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए उम्मीदवारों को अंतिम तारीख से पहले ही आवेदन करना चाहिए.


ये भी पढ़िए- 23 October 2023 Horoscope: नवमी के दिन मां दुर्गा की इन 6 राशियों पर रहेगी कृपा, लगेगी लॉटरी!