पटना: Sanju Samson: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगले महीने की शुरुआत में खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में विकटकिपर बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए काफा अहम है. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के चलते सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे. जिसके बाद संजू सैमसन की इस सीरीज में खेलना तय माना जा रहा है. इसके अलावा संजू सैमसन (Sanju Samson) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान भी बनाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 अक्टूबर से वनडे सीरीज 
6 अक्टूबर से शुरू होने जा रही इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई शिखर धवन के हाथों में रहेगी. एक रिपोर्ट के अनुसार, ''रोहित शर्मा, विराट कोहली समत जिन खिलाड़ियों टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए मौका मिला है वो इस सीरीज में टीम हिस्सा नहीं होंगे. शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे. टीम का एलान इंडिया ए औ न्यूजीलैंड ए के बीच होने वाले तीसरे वनडे के बाद होगा.''


राहुल त्रिपाठी को मौका
ऐसी संभावना है कि इस सीरीज में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. इस सीरीज में राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका मिलेगा. वहीं भारत के स्पीड स्टार उमरान मलिक को भी इस वनडे सीरीज में खेलने को मौका दिया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें- Ind Vs SA: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका सीरीज में हार्दिक पंड्या भी नहीं खेलेंगे


इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
ऐसा संभावना है कि भारतीय टीम मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. ऐसी स्थिति में वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में टीम की कोचिंग का जिम्मा रहेगा. वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आयरलैंड दौरे पर टीम के कोच की भूमिका निभा चुके हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में  शुभमन गिल, ईशान किशन, कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है. ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि वनडे सीरीज में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी इस सीरीज में डेब्यू का मौका मिलेगा.