Ind Vs SA: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका सीरीज में हार्दिक पंड्या भी नहीं खेलेंगे
Advertisement

Ind Vs SA: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका सीरीज में हार्दिक पंड्या भी नहीं खेलेंगे

Ind Vs SA T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से खेले जाने वाले तीन टी-20 सीरीज से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा चोट के चलते साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप(T 20 World Cup) की तैयारी में लगी टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है.

Ind Vs SA: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका सीरीज में हार्दिक पंड्या भी नहीं खेलेंगे

पटना: Ind Vs SA T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से खेले जाने वाले तीन टी-20 सीरीज से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा चोट के चलते साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप(T 20 World Cup) की तैयारी में लगी टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है. इसके अलावा टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में रेस्ट दिया है. जिसके बाद हुड्डा की जगह शहबाज अहमद और हार्दिक पंड्या की जगह श्रेयस अय्यर टीम में शामिल किया गया है. 

तिरुवनंतपुरम में पहला मैच 
बता दें कि सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया था. 3 मैच की इस सीरीज में 190.90 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 105 रन बनाए थे. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए पांड्या को आराम दिया गया है. टीम मैनेजमेंट का मानना है कि हार्दिक जैसे खिलाड़ी इस मेगा टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फ्रेश रहें. 

हुड्डा को बैक इंजरी 
हुड्डा को को लेकर बोर्ड ने कहा है कि उन्हें बैक इंजरी हुई है. हुड्डा वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में उनकी चोट ने टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में हुड्डा ने एक भी मैच नहीं खेला था. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भारत की आखिरी सीरीज है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि साउथ अफ्रीका सीरीज से ही वो अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुन लें. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवि अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह,  दीपक चाहर

ये भी पढ़ें- Spinach: गुणकारी है पालक, मगर सावधान! जरूरत से ज्यादा खाएंगे तो होगा भारी नुकसान

Trending news