बक्सरः Sawan 2023: सावन की पहली सोमवारी को लेकर शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. भगवान भोले नाथ की पूजा अर्चना को लेकर शहर के तमाम शिव मंदिरो में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भारी संख्या में शिव मंदिर पहुंचे श्रद्धालु
सोमवार को सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालु शिव मंदिर पहुंचने लगे हैं. बिहार के बक्सर में श्रद्धालुओं ने पहले अपने घरों के अलावा रामरेखा घाट पर गंगा में पवित्र स्नान किया. उसके बाद जल लेकर शिव मंदिर की तरफ रवाना हुए. 


भगवान शिव को जल अर्पण करने के लिए उत्साहित श्रद्धालु
खासकर बक्सर रामरेखा घाट पर स्थित रामेश्वरनाथ मंदिर और जिले के ब्रह्म्मपुर में स्थित बाबा बरमेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली. श्रद्धालु सुबह से ही भगवान शिव को जल अर्पण करने और पूजा पाठ के लिए उत्साहित दिखे. 


प्रशाशन ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम
इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशाशन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. जगह-जगह महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों के अलावा मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है. 


यह भी पढ़ें- Sawan Somvar 2023: बाबा हंस नाथ मंदिर में शिव भक्तों का उमड़ा सैलाब, संतान प्राप्ति के लिए प्रसिद्ध है मंदिर


हर तरफ भक्तिमय माहौल कायम
सावन मास की पहली सोमवारी पर हर तरफ भक्तिमय माहौल कायम हो गया है. पूरा शहर ॐ नमः शिवायः और बोल बम के नारों से गुंजायमान हो रहा है.


इनपुट-जय कुमार


यह भी पढ़ें- भागलपुर में सावन की पहली सोमवारी पर गंगा घाट हुआ केसरियामय, कांवड़िया भरेंगे जल


यह भी पढ़ें- Sawan Somvar 2023: अजगैबीनाथ धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, श्रद्धालुओं में दिख रहा जबरदस्त उत्साह


यह भी पढ़ें- Sawan Somvar 2023: बाबा बटेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने के लिए लगी श्रद्धालुओं भीड़, गूंजे 'हर हर महादेव' के जयकारे