पटना:SBI Clerk Recruitment 2022, Notification out:​ सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एसबीआई ने क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट के कुल पांच हजार पदों पर भर्ती निकाली है. बता दें कि एसबीआई में भर्ती के लिए बुधवार यानी आज से ही अवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की अधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 27 सितंबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई में क्लैरिकल कैडर के जूनियर एसोसिएट की भर्ती के लिए sbi.co.in पर अपना आवेदन कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करना होगा. वेबसाइट पर क्लिक के बाद होम पेज खुलेगा. एसबीआई द्वारा मांगे गए सभी विवरण को भर लें. जब सभी प्रकिया पूरी हो जाए तो उम्मीदवार अपना प्रिंटआउट डाउनलोड कर लें.


भर्ती के लिए ये होगी योग्यता और आयु सीमा
बता दें कि एसबीआई में आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है. साथ ही इसमें फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी अपना आवेदन कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि डिग्री 30 नवंबर 2022 को या उससे पहले पहले प्राप्त कर ली गई हो. इसके अलावा भर्ती की आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष होनी चाहिए. बता दें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2022 तक होगी. साथ ही एससी व एसटी वर्ग को आयु में पांच वर्ष और ओबीसी की तीन वर्ष की छूट दी जाएगी.


उम्मीदवारों को कितना मिलेगा वेतन 
एसबीआई ने क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट के पद पर नौकरी प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का वेतन 17,900 रुपये से 47,920 रुपये तक मिलेगा. साथ ही इसके अलावा बेसिक पे 19,900 रुपये मिलेगा.


ये भी पढ़िए- Bihar Politics: सुशील मोदी ने बोला नीतीश कुमार पर हमला, कहा- 'मुख्यमंत्री दिल्ली में कर रहे सियासी टूर'