पटना : यूपी के कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने के दौरान दो महिलाओं (मां-बेटी) के जलकर मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि नया बवाल बिहार की राजधानी पटना में उठ खड़ा हुआ जहां अतिक्रमण हटाने आई टीम का विरोध कर रहे दुकानदारों ने आत्मदाह की कोशिश की. इस घटना में एक दुकानदार की मौत हो गई है जबकि एक का इलाज जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बिहार की राजधानी पटना के मेंहदीगंज गुमटी पर दुकानदारों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए रेल पुलिस की टीम पहुंची थी इसी का विरोध दुकानदार कर रहे थे और इसमें से एक दुकानदार अनिल साह ने आत्मदाह कर लिया. जिसमें उसकी हालत गंभीर हो गई औऱ उसे इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.    


इस दौरान अनिल साह के साथ एक और दुकानदार ने आत्मदाह की इस दौरान कोशिश की जिसकी हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है. दरअसल रेलवे पुलिस की टीम यहां से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी उसी दौरान यह हादसा हुआ. रेलवे पुलिस की तरफ से आलमगंज थाना इलाके में अतिक्रमण को हटाया जा रहा था. इसी दौरान मेंहदीगंज गुमटी इलाके में इस टीम का विरोध किया गया और दुकानदारों ने इसी के विरोध में आत्मदाह की कोशिश की. इसके खिलाफ यहां स्थानीय दुकानदार शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन रेलवे पुलिस का दल वहां पहुंचा और हंगामा शुरू हो गया. इसकी जानकारी वहां के स्थानीय दुकानदारों ने दी. 


 दुकानदारों का कहना है कि रेलवे पुलिस जबरन यहां दुकानों को खाली करवा रही थी. इसके बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. इसी का विरोध करने के लिए दुकानदारों ने आत्मदाह की कोशिश की और इसमें दो दुकानदार बुरी तरह झुलस गए जिसमें से एक अनिल साह की इलाज के दौरान जान चली गई. जिस जमीन को लेकर विवाद है उसको लेकर रेलवे का दावा है कि वह जमीन रेलवे की है. जबकि स्थानीय दुकानदार बता रहे हैं कि यह उनकी अपनी जमीन है. इसपर उनका कब्जा है.   


ये भी पढ़ें- 1500 में बाइक, 10 हजार में कार चाहिए तो बिहार आइए, जानें क्यों इतनी सस्ती गाड़ियों की यहां लगी है सेल