पटना: बिहार में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने के साथ बुधवार को राज्य के 12 स्थानों पर पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो दिनों में बिहार के कुछ जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने और सर्द दिन के जारी रहने की आशंका जताते हुए राज्य के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा तापमान


अररिया जिले के फारबिसगंज में बुधवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि नवादा जिले में अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आईएमडी के मुताबिक, पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक न्यूनतम तापमान 6-11 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. 


20 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल


राज्य की राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच पटना जिलाधिकारी द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि मौजूदा ठंड की स्थिति को देखते हुए, पटना के सभी स्कूल शनिवार (20 जनवरी) तक आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए बंद रहेंगे. 


कई स्कूलों ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेज


बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह नौ बजे से 3.30 के बीच चलाने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले पटना में 16 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिया गया था. इसके अलावा ठंड को देखते हुए 18 जनवरी तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का फैसला भी किया था. वहीं, लगातार बढ़ रही छुट्टियों के बीच कई बड़े स्कूल अब ऑनलाइन क्लासेज भी शुरू कर चुके हैं, ताकि बच्चों की पढ़ाई पर इसका ज्यादा असर ना पड़े. 


(इनपुट भाषा के साथ)