Shani Gochar: शनि अगर जातक की कुंडली में स्वराशि के हों और उच्च की स्थिति में हों तो उनकी असीम कृपा जातक पर बनी रहती है. शनि को न्याय का देवता कहा जाता है. ऐसे में आपके जीवन पर शनि ग्रह की दशा, महादशा, साढेसाती और ढैय्या का प्रभाव देखने को मिलता है. शन अत्यंत कठोर स्वभाव वाले ग्रह माने गए हैं. ऐसे में इनका गोचर सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालता है. ऐसे में आपको बता दें कि इस बार 17 जून से शनि वक्री हो रहे हैं और उनका सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री हो रहे हैं. शनि की यह वक्री अवस्था 4 नवंबर 2023 तक रहेगी. इस दौरान विशेषकर 4 राशि के जातकों को ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है. ऐसे में आपको बता दें कि विशेष रूप से शनि की यह वक्री दशा 4 राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से अशुभ रहेगी. ऐसे में आपको कुछ खास ज्योतिष उपाय करने हैं जिनके जरिए आपर शनि के अशुभ प्रभावों से अपने आप को बचा सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: भाजपा से चाहिए टिकट तो झारखंड में नेताओं को पास करना होगा ये खास टेस्ट!


मेष राशि
मेष राशि के जातकों के जीवन में शनि की यह वक्री चाल 17 जून से 4 नवंबर तक रहेगी. ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में काफी सारी परेशानियां आ सकती हैं. ऐसे में कई लोग मानसिक परेशानियों का भी सामना कर सकते हैं. काम में लगातार बाधा बनी रहेगी. नौकरी पेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में लगातार उथल-पुथल सी स्थिति बनी रहेगी. व्यापार में भी घाटे की संभावना है. भगवान शिव की अराधान कर इन कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं. 


कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय कष्टप्रद रहनेवाला है. ऐसे में आप गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें दुर्घटना की आशंका हो सकती है. नौकरी पेशा लोगों को मानसिक पीड़ा के दौर से गुजरना पड़ सकता है. ऐसे में मां दुर्गा की स्तुति करें लाभ मिलेगा. 


तुला राशि
वक्री शनि तुला राशि के जातकों के लिए समस्याओं की गठरी भरकर लाएगा. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के यह समय उचित नहीं है. क्योंकि आपका कार्यक्षेत्र में बदलाव नुकसानदेह हो सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. हर दिन गणेश जी की पूजा और प्रत्येक बुधवार को गणेश जी का व्रत करने से आपको सफलता मिलेगी. 


कुंभ राशि
वहीं शनि की वक्री चाल उनके स्वराशि कुंभ में हो रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को अत्यधिक मानसिक परेशानी के दौर से गुजरना पड़ सकता है. आप किसी भी बड़े निर्णय को लेने से पहले खूब सोच-विचार करें. आपके वैवाहिक जीवन में भी कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. परिवार में मतभेद की स्थिति बनी रह सकती है. इससे बचने के लिए शिव का रुद्राभिषेक करवाने के साथ हर रोज शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. 


नोट- यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के द्वारा प्राप्त जानकारी पर आधारित है तथा इसे केवल सूचना के लिए यहा दिया गया है. उपाय करने से पहले अच्छे ज्योतिष से सलाह जरूर लें.