सीतामढ़ी: Sitamarhi News: बिहार के सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के एक सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने से करीब तीन दर्जन बच्चों की तबियत बिगड़ गई. हालांकि बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. सभी बच्चो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत
पुलिस के मुताबिक, डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव स्थित प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को मध्याह्न भोजन के तहत खाना परोसा गया. खाना खाने के बाद कई बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की. 


करीब 50 बच्चों की तबियत बिगड़ी
बताया जाता है कि धीरे-धीरे करीब 50 बच्चों की तबियत बिगड़ गई. आनन फानन में ग्रामीणों की मदद से बच्चों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. पांच बच्चों की स्थिति खराब देखते हुए उन्हें सदर अस्पताल भेज दिया गया. 


बच्चों को दे दी गई अस्पताल से छुट्टी
सीतामढ़ी के सिविल सर्जन एस.सी. लाल ने बुधवार को बताया कि इलाज के लिए भर्ती सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. सभी बच्चे स्वस्थ हैं. इधर, एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने स्कूल में पहुंचकर प्रभारी प्रधान और रसोइया से मामले की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें- Bhagalpur: पुलिस चला रही 'रोको टोको अभियान' फिर भी बाज नहीं आ रहे चेन स्नेचर, एक और वारदात


एमडीएम में छिपकली होने की शिकायत
इस मामले में एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने बताया कि करीब डेढ़ बजे एमडीएम में छिपकली होने की शिकायत मिली थी. इसकी जांच की जा रही है. पीड़ित बच्चों का उपचार हुआ है. ज्यादातर बच्चे स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.
इनपुट-आईएएनएस के साथ 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक से पहले नीतीश ने लगा दिया अडंगा? मीटिंग में नहीं जाएंगे ललन सिंह