Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक से पहले नीतीश ने लगा दिया अडंगा? मीटिंग में नहीं जाएंगे ललन सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1868751

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक से पहले नीतीश ने लगा दिया अडंगा? मीटिंग में नहीं जाएंगे ललन सिंह

राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है, क्योंकि सोमवार (11 सितंबर) को ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. 

ललन सिंह

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A ने आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. विपक्षी गठबंधन के कोऑर्डिनेशन कमेटी की आज यानी बुधवार (13 सितंबर) को पहली बैठक होनी है. ये बैठक दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर में होगी. माना जा रहा है कि बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की जाएगी. हालांकि, बैठक से पहले जेडीयू पेंच फंसाती नजर आ रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अब इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. 14 सदस्यीय इस कमेटी में जेडीयू नेता ललन सिंह के अलावा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, डीएमके के टीआर बालू, जेएमएम के हेमंत सोरेन, शिवसेना के संजय राउत, राजद के तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी, आप के राघव चड्ढा, समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान, जद-यू के लल्लन सिंह, सीपीआई के डी.राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती शामिल हैं. 

जानकारी के मुताबिक, बैठक से ठीक पहले ललन सिंह बीमार हो गए हैं. इसी वजह से अब वह बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है, क्योंकि सोमवार (11 सितंबर) को ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. नालंदा में ललन सिंह ने कहा था कि बिहार अब पूरे देश का नेत्तृव करने के लिए खड़ा है. नीतीश कुमार को लेकर ललन सिंह ने कहा था कि वह यहां से विधायक रह चुके हैं. पांच बार सांसद भी रह चुके हैं. सांसद रहते भारत सरकार में रेल मंत्री, कृषि मंत्री और परिवहन मंत्री रहें. इतने दिन तक सत्ता में रहते हुए आज तक किसी में साहस नहीं हुआ कि नीतीश कुमार के कपड़े पर बेईमानी का दाग दिखा दें. नीतीश कुमार ने पूरी ईमानदारी से सेवा की है. वह 17 साल से बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

ये भी पढ़ें- चिराग पासवान बोले- बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट एजेडा पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रेसर पॉलिटिक्स की वजह से ललन सिंह बीमार हो चुके हैं. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि विपक्षी एकता की नींव नीतीश कुमार ने रखी थी, लेकिन अब उसे कांग्रेस पार्टी ने हाईजैक कर लिया है. इतना ही नहीं लालू यादव भी अब राहुल गांधी का समर्थन करते हुए दिखाई दे रहे हैंय इसी बात से नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं. यही वजह है कि उन्होंने ललन सिंह को बैठक में जाने से रोका है. हालांकि, ललन सिंह की जगह अब जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा इस बैठक में हिस्सा लेंगे. उधर राजद से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस बैठक में हिस्सा लेंगे. वह मंगलवार (12 सितंबर) को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. 

Trending news